Breaking News

प्रतापगढ़ पहुंची गंगा यात्रा, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया स्वागत

प्रतापगढ़। सूबे में 27 जनवरी से आरम्भ हुई गंगा यात्रा आज प्रतापगढ़ जिले के कलाकांर घाट पहुंची। यहां सूबे के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबेन ईरानी ने इस यात्रा का स्वागत किया। इस अवसर पर सूबे के उपमुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने गंगा पूजन भी किया। इस अवसर पर आयोजित कायक्रम को सम्बोधित करते हुए सूबे के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि माँ गंगा हमारे लिये जीवनदायनी हैं इसलिये केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की योगी सरकार इसे निर्मल व अविरल करने की कोशिश कर रही हैं।

आने वाले दो सालों में गंगा पूरी तरह से निर्मल हो जायेगी। उपमुख्यमंत्री ने गंगा यात्रा के अवसर पर की अब गंगा के किनारे सिर्फ जैविक खेती की जायेगी। जिससे लोगों को रोजगार भी प्राप्त होगा। प्रदेश सरकार गंगा के किनारे के सभी गांवों में गंगा सरोवर व गंगा मैदान बनाया जायेगा। जिससे इन गांवों का जलस्तर भी बढ़ेगा। प्रदेश सरकार ने अब तक 80 नये ड्रेनेज सिस्टम को चालू करके गंगा को शुद्ध करने का काम रही हैं। आने वाले कुछ महीने में 25 नये डैनेज को चालू करके गंगा को पूरी तरह से अविरल किया जाएगा।

इसी कायर्क्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा आज गंगा माँ के आँचल में बोलने का अवसर प्राप्त हुआ हैं। गंगा यात्रा के माध्यम से सरकार को उन गाँवो में पहुँचने का सौभाग्य प्राप्त हुआ जहां आज कोई भी सरकार नही पहुंच पायी हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमामि गंगे योजना को 28 हजार करोड़ रुपये दिये हैं जिससे गंगा मैया को अविरल व निर्मल किया जा रहा हैं। आज तक किसी अन्य सरकार ने इतना बजट गंगा को साफ करने के लिये नही दिया।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि शाहीन बाग के माध्यम से आज जनता के द्वारा हरायी गयी पार्टियां देश को तोड़ने का प्रयाश कर रही हैं। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह, नीलकंठ तिवारी, सांसद संगमलाल गुप्ता, सांसद विनोद सोनकर विधायक राजकुमार पाल आदि गणमान्य मौजद रहें।

रिपोर्ट-अजीत प्रताप

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...