Breaking News

महाप्रबंधक ने उत्‍तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

• संरक्षा को बेहतर बनाने के मद्देनज़र उत्‍कृष्‍ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को संरक्षा पुरस्‍कार प्रदान किए    

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा

•  संरक्षा व रेल सम्पत्तियों के रख-रखाव पर ध्‍यान केन्द्रित किया गया

• होली पर्व के दौरान होने वाली भीड़भाड़ के प्रबंधन पर बल

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने मंगलवार को उत्‍तर रेलवे के विभागाध्‍यक्षों और मण्‍डल रेल प्रबंधकों के साथ एक संरक्षा बैठक का आयोजन किया। इस समीक्षा बैठक में महाप्रबंधक ने आगामी होली पर्व के दौरान स्टेशनों पर रेलयात्रियों के सुविधाजनक आवागमन, यात्रियों के लिए अन्य सुविधाओं के प्रबंधन तथा भीड़भाड़ की सुविधाजनक निकासी पर बल दिया।

👉🏼अखिल रेल हिन्दी नाट्योत्सव 2023 में पूर्वाेत्तर रेलवे के नाट्य दल को मिला द्वितीय पुरस्कार

उन्‍होंने होली स्पेशल रेलगाड़ियों के इंतजाम, स्वच्छता, प्लेटफार्मों पर पेय जल की पर्याप्त आपूर्ति के साथ-साथ  दूसरे प्रवेश  द्वार के प्रावधान, फुट-ओवर-ब्रिजों, एस्केलेटरों, लिफ्ट के प्रावधान से संबन्धित कार्य को समय से पूरा करने तथा अन्य यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने पर बल दिया गया।

महाप्रबंधक ने उत्‍तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

कार्य-प्रगति की समीक्षा करने से पहले महाप्रबंधक ने यात्रियों और रेल सम्‍पत्ति की सुरक्षा के लिए उच्‍च मानकों को बनाए रखने वाले 4 सतर्क कर्मचारियों को उन‍के कार्यों और योगदान के लिए संरक्षा पुरस्‍कारों से सम्‍मानित किया। उन्‍होंने परिचालन एवं रेल सुरक्षा बल में उच्‍च संरक्षा मानकों को बनाए रखकर उत्‍कृष्‍ट सेवा प्रदान करने वाले रेल कर्मचारियों को  पुरस्‍कृत किया।

👉🏼शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत; सेंसेक्स 350 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे

उन्‍होंने इस बात पर बल दिया कि संरक्षा उत्‍तर रेलवे की प्राथमिकता हैं। उन्‍होंने रेलपथों, वेल्‍डों के अनुरक्षण मानकों को बेहतर बनाने तथा रेलपटरियों के किनारे पड़े स्‍क्रैप को हटाने के लिए जोन पर किए गए कार्यों किए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्‍होंने मण्डलों को निर्देश दिए कि वे रेलगाड़ियों के सुरक्षित परिचालन के लिए रेलपथों पर संरक्षा बढ़ाने हेतु अभियान तेज करें और जहां भी जरूरी हो वहां कर्मचारियों को परामर्श दें।

उन्‍होंने कहा कि सिग्‍नलों, रेल फ्रेक्‍चरों और रेल वेल्‍डों की व्‍यापक निगरानी की जानी चाहिए और इसमें कोई त्रुटि नहीं छोड़नी चाहिए। उत्‍तर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...