Breaking News

शाओमी यूजर्स के लिए खुशखबरी, सिर्फ 17 मिनट में हो जाएगा आपका स्मार्टफोन चार्ज

आपके स्मार्टफोन की बैटरी डाउन हो जाती है तो फिर उसे फुल चार्ज करने में काफी समय लग जाता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। शाओमी एक खास टेक्नॉलजी तैयार की है। शाओमी की इस टेक्नोलॉजी का कमाल यह है कि इससे 4,000 mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन सिर्फ 17 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। शाओमी अपनी 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नोलॉजी पर पिछले कुछ समय से काम कर रही है और इस साल की शुरुआत में कंपनी ने इसे लोगों के सामने रखा था। शाओमी ने अब अपनी 100 W फास्ट चार्जिंग को ऑफिशल कर दिया है। शाओमी ने अपनी डिवेलपर कॉन्फ्रेंस में ऑफिशली 100 W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पेश किया है।

शाओमी ने कॉन्फ्रेंस में एक वीडियो भी दिखाया। डेमो वीडियो में शाओमी ने अपनी 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नॉलजी के मुकाबले ओप्पो की Super VOOC चार्ज टेक्नोलॉजी को रखा। शाओमी के सुपर चार्ज टर्बो से 4,000 mAh बैटरी वाला फोन सिर्फ 17 मिनट में 0% से 100% चार्ज हो जाता है। वहीं, डेमो विडियो में 3,700 mAh बैटरी वाला ओप्पो का फोन कंपनी की 50 W Super VOOC चार्ज से 17 मिनट में 65 फीसदी चार्ज हुआ।

वीडियो में दिखाया गया है कि शाओमी की 100 W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी कितनी तेजी से 4,000 mAh बैटरी वाले फोन को चार्ज करती है। उदाहरण के लिए शाओमी की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी Redmi Note 8, Redmi Note 7 सीरीज और Redmi K20 सीरीज के स्मार्टफोन्स को 20 मिनट से कम में फुल चार्ज कर देगी। शाओमी का कहना है कि 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नॉलजी 9 फोल्ड चार्ज प्रोटेक्शन और हाई-वोल्टेज चार्ज पंप के साथ आती है। कंपनी के मुताबिक, 9 फोल्ड प्रोटेक्शन में से 7 मदरबोर्ड के लिए हैं, जबकि 2 फोल्ड प्रोटेक्शन बैटरी के लिए हैं।

हालांकि, शाओमी ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह अपने किस स्मार्टफोन में 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नोलॉजी लेकर आएगी। उम्मीद की जा रही है कि अगले साल लॉन्च होने वाले फ्लैगशिप फोन्स में यह टेक्नॉलजी आ सकती है। इसके अलावा, वीवो भी अपने स्मार्टफोन्स के लिए 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पर काम कर रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...