Breaking News

महंगाई पर सरकार अलर्ट, त्यौहारी सीजन से पहले बाजार में उतारी सस्ती प्याज और दाल

मोदी सरकार इस बार महंगाई को लेकर काफी अलर्ट दिख रही है. सरकार ने टमाटर की कीमतें 250 से 300 रुपये किलो तक पहुंचने की घटना से सबक लिया है, और अब जब उसे त्यौहारी सीजन में प्याज और दालों की कीमतें बढ़ने की आशंका थी, इसलिए उसने सक्रियता दिखाते हुए पहले ही बाजार में सस्ती प्याज और दाल उतार दी है.

महंगाई पर सरकार अलर्ट त्यौहारी सीजन से पहले बाजार में उतारी सस्ती प्याज और दाल

सरकार के इस कदम को चुनावों से भी जोड़कर देखा जा रहा है. इस साल राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे अहम राज्यों में चुनाव होने हैं. वहीं अगले साल 2024 में लोकसभा के चुनाव हैं. वहीं विपक्ष लगातार सरकार को महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर घेर रहा है. इसलिए सरकार कोई भी चूक नहीं करना चाहती है.

25 रुपये किलो प्याज, 55 रुपये की दाल

खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने दिल्ली-एनसीआर के लिए 75 मोबाइल वैन को रवाना किया है. इन मोबाइल वैन में आम जनता को 55 रुपये किलो चना दाल और 25 रुपये किलो प्याज मिलेगा. लोगों को सस्ते में प्याज और दाल उपलब्ध कराने वाली इन वैन का संचालन ‘नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड’ (NCCF) करेगी. सरकार की कोशिश है कि आम लोगों को महंगाई के मार से बचाया जाए. साथ ही साथ किसानों के हितों का भी ख्याल रखा जाए.

और शहरों में भी उतरेगी मोबाइल वैन

एनसीसीएफ के अध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा कि इस पायलट प्रोजेक्ट के सफल होने के बाद देश के अन्य शहरों में भी इस तरह की मोबाइल वैन उतारी जाएंगी. सरकार की योजना देशभर में कुल 500 से 1000 मोबाइल वैन उतारने की है. इससे पहले जब देश में टमाटर की कीमतें बढ़नी शुरू हुई थीं, तब भी सरकार ने इसी तरह की मोबाइल वैन से सस्ते में टमाटर बेचना शुरू किया था.

About News Desk (P)

Check Also

कृष्णा मुखर्जी के उत्पीड़न के आरोपों को निर्माता ने बताया झूठा, बोले- कानूनी कार्रवाई होगी

हिट टेलीविजन शो ‘ये है मोहब्बतें से’ मशहूर होने वाली अभिनेत्री कृष्णा मुखर्जी को आखिरी ...