Breaking News

वज्रपात में जान गंवाने वालों के आश्रितों को मिलेगा 2 लाख

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से कई लोगों की मौत होने पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों तथा इस हादसे में घायल लोगों के लिए अनुग्रह राशि का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री ने आकाशीय बिजली में मरने वालों के प्रति व्यक्त की संवेदना

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा सोमवार को किए गए ट्वीट संदेश में प्रधानमंत्री की ओर से कहा गया है,“उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि हृदयविदारक है। इस त्रासदी में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना प्रकट करता हूं।
 ईश्वर उन्हें इस दुख को सहने की शक्ति दे।” एक अन्य ट्वीट में कहा गया है, “राजस्थान के कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इससे अत्यंत दुख हुआ है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो दो तथा घायलों को 50000 रूपए की सहायता राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी।
यूपी सरकार पहले से ही दे रही है 4 लाख आकाशीय बिजली में जान गंवाने पर यूपी सरकार पहले से ही 4 लाख का मुवाजा देती आयी है। रविवार को अलग-अलग घटनाओं में आकाशीय बिजली गिरने से यूपी 40 लोगों की मौत हो गई । कानपुर और उसके आसपास के ज़िलों में 18, प्रयागराज में 14, कौशाम्बी में 4, आगरा में 3, उन्नाव में दो, प्रतापगढ़, वाराणसी और रायबरेली में एक-एक मौत हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के आश्रितों को 4 -4 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की।

About Samar Saleel

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...