Breaking News

गरीबों को समर्पित सरकार

नरेंद्र मोदी ने पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी सरकार को गरीबों के लिए समर्पित बताया था। इस भावना के अनुरूप केंद्र सरकार ने लाखों करोड़ रुपये की योजनाओं को लागू किया। इससे गरीबों को सीधा लाभ मिला। इसी प्रकार योगी आदित्यनाथ ने गरीबों के कल्याण व विकास के कार्यो को धरातल पर उतारा। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यूपी पांच एक्सप्रेस वाला प्रदेश बन गया है।

प्रदेश के सभी जनपदों में मेडिकल कॉलेज होंगे। केंद्र सरकार ने सर्वाधिक निर्यात का रिकार्ड बनाया। इसमें उत्तर प्रदेश का योगदान सर्वाधिक है। इसी प्रकार आत्मनिर्भर भारत अभियान में यूपी की भूमिका महत्वपूर्ण है। प्रदेश में गन्ना किसानों का सर्वाधिक भुगतान किया गया। पिछली सरकार के मुकाबले कई गुना अधिक अनाज की खरीद की गई। न्यूनतम समर्थन मूल्य डेढ़ गुना किया गया। पहले किसानों को बारह हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। इसमें तीन गुना वृद्धि हुई। हवाई अड्डो व एयर कनेक्टिविटी का अभूतपूर्व विस्तार हुआ है।

जेवर एयर पोर्ट तो विश्व प्रसिद्ध होगा। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी दूसरे स्थान पर पहुंच गया। पहले चौदहवें स्थान पर था। कानून व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया। माफियाओं की अवैध सम्पत्ति पर बुलडोजर चलाये गए। हजारों करोड़ रुपये की अवैध सम्पत्ति जब्त की गई। सरकार सबका साथ सबका विकास की भावना से कार्य कर रही है। गरीबों को आवास शौचालय उज्ज्वला आयुष्मान निशुल्क राशन जैसी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। पीयूष गोयल ने विश्वास व्यक्त किया कि मतदाता पुनः भाजपा को जनादेश देंगे। क्योंकि प्रदेश की जनता पांच वर्ष पहले वाली स्थिति में लौटने को तैयार नहीं है।

About Samar Saleel

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...