Breaking News

किसानों की आय दोगुनी करना सरकार का लक्ष्य: राम नरेश रावत

बछरावां/रायबरेली। स्थानीय कृषि बीज भंडार के तत्वाधान में विकासखंड परिसर के अंदर मेले का आयोजन किया गया जिस के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक राम नरेश रावत थे उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री रावत ने कहा कि प्रदेश की सरकार किसानों की खुशहाली के लिए वचनबद्ध है किसानों की आय दोगुनी करना सरकार की पहली प्राथमिकता है।

विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद एसडीएम विनय कुमार मिश्रा ने कहा इस तरह के आयोजन किसानों को कृषि संबंधी जानकारी देते हैं ।खंड विकास अधिकारी प्रवीण कुमार ने कहा कि विभाग को चाहिए कि समय-समय पर इस तरह के आयोजन कराते रहें ताकि किसानों को उचित सहायता एवं सलाह मिल सके। इस अवसर पर कृषि विभाग से संबंधित विभिन्न विभागों से आए हुए कृषि वैज्ञानिकों द्वारा फसल चक्र पर विस्तृत जानकारी दी गई तथा उन में लगने वाले रोगों के बारे में चर्चा करते हुए उनके निदान की जानकारी उपलब्ध कराई गई।

किसान मेले के अवसर पर रवि फील्ड डे,ग्रीन अवध, बायो एनर्जी फार्मर ,जिला सहकारी बैंक, कृषि रक्षा अनुभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन, महिला स्वयं सहायता समूह, खाद्य प्रसंस्करण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, एवं स्थानीय बीज भंडारों के द्वारा स्टाल लगाए गए और व्यापक जानकारी दी गई।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...