Breaking News

सीएमएस इन्दिरा नगर कैम्पस में पैरेन्ट्स डे समारोह का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, इन्दिरा नगर कैम्पस द्वारा ‘पैरेन्ट्स डे समारोह’ का भव्य आयोजन सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) ऑडिटोरियम में आज बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुआ। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सीएमएस द्वारा ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं जिससे प्रत्येक बालक को घर व विद्यालय दोनों जगह विश्व एकता एवं विश्व शान्ति के विचार मिल सके। इस भव्य समारोह में रंग-बिरंगी पोशाकों में हँसते-गाते नन्हें-मुन्हें बच्चों ने जीवन का उल्लास बिखरते हुए एक से बढ़कर एक शानदार शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों से अभिभावकों का मन जीत लिया।समारोह का शुभारम्भ ‘स्कूल प्रार्थना’ एवं ‘वंदे मातरम्’ के सुमधुर प्रस्तुतीकरण से हुआ। इसके उपरान्त सीएमएस छात्रों द्वारा प्रस्तुत प्रार्थना नृत्य एवं सर्व-धर्म प्रार्थना की शानदार प्रस्तुतियों ने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से भर दिया।

विश्व एकता प्रार्थना में छात्रों ने विभिन्न देशों के राष्ट्रीय ध्वज हाथों में लेकर ‘सारे विश्व में शान्ति हो’ का जयघोष बड़े ही प्रभावशाली ढंग से किया तथापि ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ कार्यक्रम द्वारा छात्रों ने विश्व संसद की आवश्यकता की ओर सभी का ध्यान आकर्षित किया। इस अवसर पर सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस के छात्रों ने टाइगर मॉम, योगा, कव्वाली, परकुशन, भांगड़ा आदि विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी छटा प्रदर्शित की।

सीएमएस इन्दिरा नगर कैम्पस की प्रधानाचार्या रूचि भुवन जोशी ने कहा कि सीएमएस प्रत्येक बालक को समाज का प्रकाश बनाने को सतत प्रयासरत है। उन्होंने अभिभावकों के सहयोग के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...