Breaking News

SBI का शानदार ऑफर, कम दामों में खरीदें प्रॉपर्टी, आप भी उठा सकते हैं लाभ

अगर आप भी प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो भारतीय स्टेट बैंक आपको कम कीमत में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका दे रही है. इसके लिए एसबीआई आज यानी 26 फरवरी 2020 से मेगा ई-ऑक्शन शुरु कर रही है. इस मेगा ई-ऑक्शन के जरिए आप देशभर के कई शहरों में घर और दुकान खरीद सकते हैं. एसबीआई इन घरों और दुकानों की नीलामी कर रहा है.

बता दें कि इस नीलामी में आपको बोली लगानी होगी, अगर आप इस नीलामी में जीतते हैं तो एसबीआई आपको प्रोपर्टी खरीदने के लिए लोन भी देगा. नीलाम की जा रही संपत्तियां उन लोगों की हैं जो बैंक का कर्ज चुकाने में नाकाम रहे हैं और एसबीआई अब उनसे बकाया वसूलने के लिए उनकी प्रॉपर्टी को नीलाम कर रहा है.

मेगा ई ऑक्शन को लेकर SBI ने एक ट्वीट भी किया है. जिसमें मेगा ई-ऑक्शन के बारे में जानकारी दी गई है. इस नीलामी में भाग लेने के लिए सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा. वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एसबीआई आपसे आपकी डिटेल्स मांगेगा. उसके बाद आप रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे. एसबीआई ने इन मेगा ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं.

इनमें प्रमुख हैं- ई-ऑक्शन नोटिस में उल्लेखित विशेष प्रोपर्टी के लिए EMD. इसके साथ ही उम्मीदवारों को KYC डाक्युमेंट्स भी संबंधित बैंक शाखा में जमा कराने होंगे. वहीं डिजिटल सिग्नेचर प्राप्त करने के लिए बोलीदाता ई-नीलामीकर्ता या किसी अन्य अधिकृत एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं. KYC डॉक्यूमेंट जमा करने के बाद उम्मीदवार को लॉग-इन आईडी और पासवर्ड भेज दिया जाएगा.

नीलामी के नियमों के तहत ई-ऑक्शन की तारीख पर नीलामी वाले घंटों में बिडर्स को लॉग-इन कर बोली लगानी होगी. SBI की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक उन लोगों की गिरवीं संपत्तियों की नीलामी कर उनसे बकाया वसूलने के लिए इन प्रॉपर्टीज की नीलामी करने जा रहा है. मेगा ई-ऑक्शन के लिए संबंधित SBI शाखाओं ने बड़े अखबारों में विज्ञापन भी निकाला है. इसके अलावा ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी एसबीआई ने विज्ञापन दिए हैं.

ये है रजिस्ट्रेशन करने का तरीका-

SBI के इस मेगा ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए पहले रजिस्टर कराना होगा. रजिस्टर करने का प्रोसेस काफी आसान है. बेहद कम डिटेल देकर आप नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं. यह डिटेल पहचान और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ली जाती है. एक बोली लगाने वाले के रूप में खुद को रजिस्टर कराने के लिए कुछ चरण में प्रक्रिया पूरी करनी होती है. इसके लिए सबसे पहले एसबीआई की वेबसाइट http://sbi.auctiontiger.net या www.bankeauctions.com/sbi पर विजिट करें.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...