Breaking News

HBD Smriti Mandhana: दो बार आईसीसी महिला क्रिकेटर बन चुकी स्मृति मंधाना के नाम दर्ज़ हैं ये ख़ास रिकॉर्ड

भारतीय टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना  आज यानी 18 जुलाई को अपना 26वां जन्मदिन मना रही हैं. कम उम्र में नई बुलंदी को छूने वाली भारतीय क्रिकेटर मंधाना का जन्म आज ही के दिन 18 जुलाई साल 1996 में मुंबई में हुआ था. मंधाना को क्रिकेट का शौक अपने भाई श्रवण को खेलते हुए देखकर चढ़ा था.

2013 में भारत के लिए पहला मैच खेलने वाली स्मृति टीम इंडिया की सबसे सफल और चर्चित खिलाड़ियों में से एक हैं। स्मृति अपने शानदार खेल के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी चर्चा में रही हैं।स्मृति मंधाना सिर्फ 11 साल की उम्र में ही अंडर 19 टीम के लिए सेलेक्ट हो चुकी थीं. डोमेस्टिक क्रिकेट में वह लोगों की नजर में पहली बार तब आईं जब उन्होंने अक्टूबर 2013 में गुजरात के खिलाफ 150 गेंदों में नाबाद 224 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

 इसके अलावा भी उन्होंने कई खास रिकॉर्ड बनाए हैं, जिन्हें तोड़ना किसी के लिए आसान नहीं होगा। कुछ रिकॉर्ड तो अब नहीं तोड़े जा सकेंगे। यहां हम उनकी उपलब्धियों के बारे में बता रहे हैं।स्मृति मंधाना दो बार आईसीसी महिला क्रिकेटर बन चुकी हैं। वो दूसरी महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी ही ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने दो बार राचेल हेहोलफ्लिंट अवॉर्ड जीता है। स्मृति 2018 और 2021 में आईसीसी महिला क्रिकेटर बन चुकी हैं। 2018 में वो वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी बनी थीं।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...