Breaking News

‘प्रेरणा दिवस’ के तौर पर मना हीरो भैया का जन्मदिन

लखनऊ (ब्यूरो)। मिशन जनसुनवाई चौपाल चलाने वाली भारत की एकमात्र संस्था जन समस्या मेला समिति भारत का आज आठवा स्थापना दिवस यूपी की राजधानी में स्थिति संस्थान के मुख्यालय जसमे इंडिया सेंटर, रायबरेली रोड पर कमेटी द्वारा बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। यह स्थापना दिवस एवम जन्मोत्सव कार्यक्रम विभिन्न जनपदों में आयोजित किए गए।

जन समस्या मेला समिति (भारत) के पदाधिकारियों ने हीरो भैया को संसद भवन पहुचाने का लिया संकल्प।

ज्ञात होकि 22 जुलाई के दिन ही संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष व समाजवादी पार्टी के नेता एवं लोकप्रिय अभिनेता सतेंद्र सिंह यादव व उनके जुड़वां भाई अवलेन्द्र सिंह का भी जन्मदिन तमाम जनपदों में एवम अन्य कई राज्यों में एकसाथ बड़ी ही धूमधाम से ‘प्रेरणा दिवस’ के रूप में मनाया गया है। समिति के तमाम पदाधिकारीओ ने बड़ी ही गर्मजोशी से राष्ट्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिंह यादव उर्फ हीरो भैया का लखनऊ मुख्यालय पर स्वागत किया और 08वे स्थापना दिवस एवम जन्मोत्सव कार्यक्रम की विधिवत पूजा अर्चना के साथ शुरुआत की।

'प्रेरणा दिवस' के तौर पर मना हीरो भैया का जन्मदिन

उत्तर प्रदेश में संस्था का 8वां स्थापना दिवस एवं हीरो भैया के जन्मोत्सव कार्यक्रम को नोयडा में प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव डॉ अंकित मित्तल ने तो वही फिरोजाबाद में प्रदेश अध्यक्ष गिरीश यादव ने आगरा में राष्ट्रीय सचिव रामावतार यादव ने मुम्बई में निर्देशक अरशद सिद्दीकी ने पंजाब में विक्रम सिंह संधू ने बिहार में प्रदेश प्रभारी मुस्ताक अली ने गुजरात मे प्रदेश प्रभारी पप्पू भाई शाह ने, दिल्ली में राष्ट्रीय सचिव संजय सिंह ने एवं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नदीम खान से लेकर गोरखपुर व महाराजगंज में आलोक कुमार एवं पवन यादव ने केक काटकर मनाया।

👉NDA का फिर बढ़ सकता है कुनबा, इन दो दलों की होगी एंट्री

इस अवसर पर हीरो भैया ने चिंता जताई कि देश में लगातार युवाओं के साथ छल हो रहा है ऐसे में भविष्य को लेकर युवा बेहद चिंता में हैं और वह लगातार महंगाई का बेरोजगारी का मुकाबला करने में फेल होकर आत्मदाह या निराशा के शिकार हो रहे हैं उनके पास कोई भी अन्य विकल्प नहीं है, जबकि सरकारें लगातार पिछले एक दशक से उनके साथ भारी तादात में छल कर रही हैं। ऐसे में युवाओं को अपना विकल्प और अपना रास्ता खुद चुनने की जरूरत है।

'प्रेरणा दिवस' के तौर पर मना हीरो भैया का जन्मदिन

अधिकांश क्षेत्रों में युवाओं का शोषण हो रहा है फिर चाहे वह राजनीति हो या अन्य छेत्र उनका शोषण करके अंत में उन्हें अकेला छोड़ दिया जाता है। ऐसे में युवाओं को बहुत ही सोच समझ कर चलने की जरूरत है और किसी के भी बहकावे में ना कर अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ करने से खुद को रोकने की जरूरत है। अब अपने भविष्य निर्माण को अपने बल पर तैयार करने की आवश्यकता है।

संस्था के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव डॉ अंकित मित्तल ने कहां कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय हीरो भैया देश के बड़े नेता हैं। लोग आज उनकी बात को बड़े ही संजीदे तरीके से मानने लगे हैं। हीरो भैया बेहद प्रतिभावान और कमजोर व असहयोग के लिए अपने दिल में भारी सहानुभूति रखते हैं। उन्होंने अपने जीवन को देश सेवा में समर्पित कर दिया है एवं लगातार जनता की समस्याओं पर प्रहार कर कर युवाओं को गरीबों को किसानों को दबे कुचले और शोषित वर्ग के लोगों की बात को सरकार तक पहुंचा कर भारी तादाद में उनकी मदद कर रहे हैं। ऐसे में हम सबका दायित्व बनता है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरो भैया को किसी भी सदन में एक सदस्य के रूप में पहुंचाने का काम करें, ताकि उनके हाथ मजबूत होने के बाद इस मिशन में और अधिक ऊर्जा बल मिल सके।

'प्रेरणा दिवस' के तौर पर मना हीरो भैया का जन्मदिन

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार ने बताया कि आप तक संस्थान में देश में लगभग 8 से अधिक राज्यों में अपनी पहचान बनाई है और ढाई लाख से अधिक जन शिकायतों पर शासन स्तर पर त्वरित कार्रवाई हुई है। जिसमें तमाम लोगों को तत्काल राहत मिली है। इस मिशन के दौरान हीरो भैया जी को एवं जन समस्या मेला समिति भारत संस्थान को कई राज्यों में अनगिनत बार सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आरके यादव, हर्षित गौतम, दीपक रावत, मानवेंद्र सिंह, सर्वेश कुमार, मोहित कुमार विभव सिंह, राहुल सिंह, अनुज सिंह रजावत, प्रियंका सिंह, अजय यादव, अमित यादव सहित अन्य तमाम लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...