Breaking News

बिधूना में हिन्दी पखवाड़ा का चल रहा आयोजन, कैथावा में हुई सूक्ति लेखन प्रतियोगिता, छात्रा मुस्कान पहला स्थान

बिधूना। तहसील क्षेत्र में हिन्दी पखवाड़ा के तहत विद्यालय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को कैथावा स्थित नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा में छात्र/छात्राओं की सूक्ति लेखन प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। जिसमें कक्षा 11 की छात्रा मुस्कान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

क्षेत्र के नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा में हिन्दी दिवस पखवाड़ा के तहत सोमवार को शिक्षक सुधीर कुमार सिंह व धर्मेन्द्र कुमार के देखरेख में हिन्दी भाषा के महत्व पर छात्र/छात्राओं की सूक्ति लेखन प्रतियोगिता सम्पन्न करायी गयी। प्रतियोगिता में कुल 36 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में कक्षा 11 की छात्रा मुस्कान ने प्रथम, कक्षा 12 की छात्रा संध्या दीक्षित ने द्वितीय एवं कक्षा 12 की छात्र प्रताप सिंह तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस मौके पर सुधीर कुमार सिंह ने विविधता में एकता भारत की विशेषता के तहत बच्चों को जानकारी देते हुए बताया गया कि भारत अपनी संस्कृति, सम्यता के बल पर विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है। अपने देश में सामाजिक, सांस्कृतिक भाषयी जैसी तमाम विविधताओं के होने बावजूद भी सम्पूर्ण भारत एक है। विविधता में एकता ही भारत को महान बनाती है।

इस मौके पर सभी शिक्षकों द्वारा छात्र/छात्राओं द्वारा प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर भाग लेने की सराहना की गयी। इस मौके पर शिक्षक जितेन्द्र भदौरिया, दिलीप सिंह, सुनील कुमार, अवधेश तिवारी, रानी वर्मा, आरती यादव, अनीता, माधुरी, चन्द्रवर्धन प्रताप देव सेंगर व लिपिक कौशलेन्द्र कुमार सिंह बैस, बीरेन्द्र सिंह भदौरिया, विनय प्रताप सिंह, गिरीश चन्द्र, संतोष कुमार, कमलेश यादव, मिथलेश कुमार आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन/राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस द्वारा एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स-डे का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) ...