Breaking News

अवैध झुग्गी झोपड़ियों के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी हिन्दू महासभा

* मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर की प्रदेश से झुग्गी झोपड़ियों को हटाने की मांग

* रोहिंग्या और बंगलादेशियों के लिये सुरक्षित ठिकाना बनीं झुग्गी-झोपड़ियां

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में तेजी के साथ अवैध रूप से स्थापित हो रही झुग्गी-झोपड़ियों को देश की आंतरिक सुरक्षा के लिये खतरा बताते हुये इसके खिलाफ सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रही है। इन तैयारियों के बीच पार्टी के शीर्षस्थ नेताओं के साथ बैठक के बाद हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर प्रदेश की राजधानी सहित पूरे प्रदेश में सरकारी जमीनों पर स्थापित अवैध झुग्गी झोपड़ियों रह रहे लोगों के बीच रोहिग्याओं और बंगलादेशियों के भी शामिल होने की आशंका को देखते हुये तत्काल प्रभाव से जांच कर कड़ी काररवाई की मांग की है।

इसके साथ ही पार्टी ने सरकारी जमीनों पर झुग्गी झोपड़ियों एवं उनमें रहने वालों के लिये विद्युत, जल कनेक्शन एवं सुलभ शौचालय की सुविधा के साथ गलत प्रपत्रों के आधार पर वोटर कार्ड, राशन कार्ड और आधार कार्ड उपलब्ध करवाने वालों के खिलाफ भी कड़ी काररवाई की मांग उठायी है। मुख्यमंत्री को पत्र भेजने के साथ ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने पार्टी की सभी जिला एवं नगर इकाईयों को भी निर्देशित किया है कि जिलों एवं नगरों में स्थापित अवैध झुग्गी झोपड़ियों को हटवाये जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारियों को ज्ञापन सौंपे और इस मामले में काररवाई के लिये कोई कदम प्रशासनिक स्तर पर नहीं उठाया जाता है, तो अखिल भारत हिन्दू महासभा जल्द ही पूरे प्रदेश भर पर सड़कों पर उतरने के लिये बाध्य होगी।

मुख्यमंत्री को भेजे गये पत्र में अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा है कि इन झुग्गी-झोपड़ियों में अधिकांश लोग रोहिग्यां और बंगलादेषी नागरिक षामिल है, जिन्हें विभिन्न राजनैतिक दलों के क्षेत्रीय एवं वार्ड स्तर के नेताओं ने वोटबैंक की खातिर बसाने का काम किया है, इसलिये कोई भी दल इन अवैध झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे लोगों के खिलाफ बोलने से बच रहे है। मालूम हो कि ऐसी ही झुग्गी झोपड़ियों में रह रहा प्रतिबन्धित संगठन पीएफआई का सदस्य भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ...