Breaking News

हिन्दू महासभा की जन जाग्रति यात्रा 14 जनवरी से, हिन्दू राष्ट्र का संकल्प दिलाने के लिये यूपी के विभिन्न जिलों में निकलेगी यात्रा

लखनऊ। भारत को हिन्दू राश्ट्र घोषित करने के लिये देशभर में चल रहे हस्ताक्षर अभियान में तेजी लाने के साथ-साथ अखिल भारत हिन्दू महासभा अब उत्तर प्रदेश के 31 जिलों में हिन्दू जन जाग्रति यात्रा निकालने जा रही है। यह यात्रा अगले वर्ष 14 जनवरी को लखनऊ से प्रारम्भ होकर राज्य के विभिन्न जिलों से होते हुये 11 फरवरी को मथुरा में समाप्त होगी।

हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋशि त्रिवेदी के नेतृत्व में निकलने वाली इस यात्रा का उद्देश्य हिन्दुओं को #जातिवाद से ऊपर उठाकर #राष्ट्रवाद की भावना को जाग्रत करने और भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कराने के लिये संकल्प दिलाना है। यात्रा की तैयारियों में जुटे हिन्दू महासभा के प्रमुख नेताओं के मुताबिक यात्रा की सफलता के लिये तैयारियां पूरे जोरों पर शुरू कर दी गयी है, और इसके लिये इस सप्ताह के अंत में पूरे प्रदेश के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेष अध्यक्ष ऑन लाईन बैठक भी करने जा रहे है।

29 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा की शुरूआत 14 जनवरी को लखनऊ के 1090 चौराहा से होगी, जो शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुये प्रदेश के जिलों उन्नाव, कानपुर, हरदोई, नैमिष्य सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, गोण्डा, बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, जौनपुर, वाराणसी, चन्दौली, मिर्जापुर, भदोही, प्रयागराज, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, ओरैया, कन्नौज, इटावा, मैनपुरी, आगरा, बदायूं, बरेली, कासगंज, अलीगढ़ होते हुये 11 फरवरी को मथुरा पहुंच कर समाप्त होगी। यात्रा को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने बताया कि यात्रा के दौरान पूरे प्रदेश से साधू-संत, महन्त, महिलाओं सहित हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएचसी में लगा नसबंदी शिविर, शिविर में तीन दर्जन महिलाओं ने कराया पंजीकरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में शुक्रवार को ...