Breaking News

त्वचा से गंदगी हटाने के साथ मुंहासों का इलाज़ करने में बेहद कारगर हैं शराब

हमेशा से आपने सबको कहते सुना होगा की शराब या सेहत के लिए हानिकारक होता है।पर क्या आप इससे होने वाले फायदों के बारे में जानते हैं?जिस तरह से हैंड सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने के बाद साबुन या पानी की जरूरत नहीं पड़ती, ठीक वैसे ही रबिंग एल्कोहल के साथ होता है। इसे हाथों में लगाने या रगड़ने से हाथों के बैक्टीरिया मर जाएंगे।

सर्दियों के समय त्वचा एवं होठ काफी रूखी होने लगते है। जिससे रूखें होठों से खून भी निकलने लगता है। त्वचा में नमीं को बनाए रखने के लिए आप रबिंग एल्कोहल का प्रयोग करें, इससे जल्द ही आराम मिलेगा।

एल्‍कोहल से कान में जमी ईयरवैक्‍स को भी साफ किया जा सकता हैं। इसके लिए व्‍हाइट विनेगर और रबिंग एल्‍कोहल को बराबर मिलाकर कान में दो बूंदे डाले और फिर दो मिनट के बाद देखिएं।त्वचा के रोम छिद्रों में गंदगी भर जाने की वजह से मुंहासे हो जाते हैं। त्वचा से गंदगी को हटाकर मुंहासों के ईलाज के लिए एक रुई में थोड़ी सी शराब लें और इसे मुंहासों पर लगाएं।

इससे आपके रोम छिद्र खुल जाएंगे और आपको ठंडक भी महसूस होगी, मुंह धोने के बाद एलोवेरा ज़ैल का उपयोग कर सकते हैं। ज्‍यादा उपयोग में लेने से त्वचा को स्किन ड्राय हो सकती हैं, इसलिए इसका ज्‍यादा उपयोग न करें।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...