Breaking News

Honda CB500X Adventure भारत में हुई लॉन्च, बाइक को चोरी होने से बचाएगा ये खास फीचर

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने Honda CB500X Adventure बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है. एक्स-शोरूम में इस बाइक की कीमत 6 लाख 87 हजार रुपये तय की गई है. कंपनी का दावा है कि ये एडवेंचर बाइक उबड़-खाबड़ रास्तों के अलावा हाईवे पर भी दमदार परफॉर्मेंस देगी. इस बाइक में ESS सिस्टम दिया है, जो इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल टेक्नोलॉजी से लैस है. इस टेक्नोलॉजी में अचानक ब्रेकिंग का पता लगेगा और सेल्फ मोड में फ्रंट और रियर साइड के खतरे के लिए अलर्ट मिलेगा.

ये हैं फीचर्स
CB500X Adventure में कंपनी ने फुल एलईडी लाइटिंग दी है, जिसमें हेडलैंप और टेल लैंप्स और कॉम्पैक्ट सिग्नल इंडिकेटर और क्लियर स्क्रीन टेल लैंप हैं. साथ ही इसमें 181mm का ग्राउंट क्लीयरेंस दिया गया है जो इसे उबड़-खाबड़ रास्तों पर बढ़िया परफॉर्मेंस देने की ताकत देगा.

चोरी होने से बचाएगा ये फीचर
CB500X Adventure में गियर डिस्प्ले इंडिकेटर, इंजन टेम्परेचर इंडिकेटर, एबीएस इंडिकेटर दिया गया है, जो बाइक चलाते समय काफी हेल्पफुल रहेगा. इसमें कंपनी ने फ्रंट में 310mm और रियर में 240mm ड्रिल्ड पेटल-स्टाइल डिस्क ब्रेक दिए है और इन्हें ड्यूल ABS चैनल से जोड़ा है. खास फीचर की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम दिया है जो बाइक को चोरी होने से बचाएगा.

इंजन और मुकाबला
CB500X Adventure बाइक में कंपनी ने 8-valve liquid-cooled parallel twin सिलेंडर इंजन दिया है, जो कि 8500 rpm पर 35 kw की पावर और 6500 rpm पर 43.2Nm का टॉर्क जनरेट करता है. भारत में इस बाइक का मुकाबला बेनेली TRK 502 से होगा.

About Ankit Singh

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...