Breaking News

कोरोना के बाद डेंगू के मामले में बड़ी उछल, देहरादून-रुड़की सहित इन जिलों में सामने आई डरावनी तस्वीर

कोरोना के बाद अब उत्तराखंड में डेंगू केसों में लगातार इजाफा हो रहा है।जिला वेक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि चार महिलाओं और नौ पुरुषों में डेंगू की पुष्टि हुई हैं। चिंता की बात है कि देहरादून, रुड़की, आदि शहरों में डेंगू पॉजिटिवों की संख्या में बढ़ाेतरी हो रही है।

जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। शुक्रवार को 13 डेंगू के नए केस मिले हैं। जिनमें चार महिलाएं और नौ पुरुष है। जिला मलेरिया नियंत्रण अधिकारी सुभाष जोशी के मुताबिक दो मरीज अस्पतालों में भर्ती है.

जिनमें से तंजीम (26) शेरपुर शिमला बाईपास विकासनगर, दानिश (18) दीपलोक कॉलोनी किशननगर चौक श्री महंत इंदिरेश हॉस्पिटल में भर्ती हैं।सभी मरीजों के क्षेत्रों में डेंगू रोकथाम की कार्रवाई की जा रही है। अभी तक इस सीजन में जनपद देहरादून में डेंगू के 104 मरीज सामने आ चुके हैं।

डेंगू से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन न करने पर जिलाधिकारी सोनिका के निर्देश पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने शहर के 14 स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। स्कूल प्रबंधन से आठ बिंदुओं पर जवाब तलब किया है। जिसमें कहा है कि विद्यालय में पूर्व में दिए गए निर्देशों का पालन क्यों नहीं किया जा रहा।

About News Room lko

Check Also

चेन्नई सेंट्रल से भाजपा उम्मीदवार विनोज ने की पीएम की तारीफ, कहा- हमें उनकी कार्यशैली पर भरोसा है

लोकसभा चुनाव का शंखनाद होते ही भाजपा ने पांचवी सूची भी जारी कर दी। इसमें ...