Breaking News

सूखी हुई गुलाब की पंखुड़ियों की मदद से यूँ बनाए होम मेड गुलाबजल

गुलाबी  धीरे-धीरे अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। इस मौसम में सेहत के साथ-साथ स्किन को भी खास देखभाल की आवश्यकता होती है और वैसे भी दमकती त्वचा पाने की किस की, रंगत भी बदले और बढती उम्र को छिपाना भी आसान हो लेकिन क्या आप जानते हैं कि दमकती त्वचा पाने के टिप्स आपके घर में ही मौजूद हैं। … जिससे आपकी त्वचा की कोमलता बरक़रार रहेगी।

 

1. चौथाई कप सूखी हुई गुलाब की पंखुड़ियां का चूरा, एक टीस्पून हल्दी, दो टेबलस्पून चंदन पाउडर, चार-पांच टेबलस्पून गुलाबजल को एक बोल में मिला लें। मिश्रण को चेहरे एवं गर्दन पर मास्क की तरह लगाएं और 15 मिनट बाद सादे पानी से चेहरा धो लें। डेड स्किन दूर होगी। चेहरे पर चमक आएगी।

2. एक बोल में चौथाई कर सूखी हुई गुलाब की पंखुड़ियों का चूरा, दो टेबलस्पून योगर्ट, एक टेबलस्पून बेसन, दो टेबस्पून गुलाब जल को अच्छी तरह मिलाएं। मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर क्रमशः कच्चे दूघ आर पानी से धोएं। त्वचा खिल उठेगी।

3. बोल में 4 टेबलस्पून फिल्टर्ड पानी लें और उसमें 8-10 गुलाब की पंखुड़ियां भिगो दें। लगभग तीन घंटे बाद पंखुड़ियां पानी में मसलें और उसमें एक टेबलस्पून शहद मिलाएं। मिश्रणा को चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं और 20 मिनट बाद चेहरा पानी से धो लें। स्किन साफ हो जाएगी।

About News Room lko

Check Also

इन गंभीर बीमारियों से आपको छुटकारा दिलाने में फायदेमंद हैं छुहारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ज्‍यादात्तर लोग ड्रायफूट्स के नाम पर बादाम, काजू, ...