Breaking News

माइनर कटने से सैकड़ों बीघे फसल जलमग्न

राही/रायबरेली। भदोखर थाना क्षेत्र के कोरचंदामऊ गांव में शनिवार को माइनर कटने से सैकड़ों बीघे गेहूं की फसल जलमग्न हो गई। आय दिन माइनर कटने से क्षेत्र के किसानों में काफी रोष व्याप्त है। कोरोना के संकट से जूझ रहे किसानों पर नहर विभाग की लापरवाही भारी पड़ रही है। मेहनत से बुवाई की गई किसानों की गेहूं की फसल नहर विभाग की लापरवाही की भेंट चढ गई।

नहर कटने की सूचना मिलते ही दर्जनों किसानों ने माइनर बांधने का प्रयास किया। तेज बहाव के आगे किसानों की एक नहीं चली। सैकड़ों बीघे फसल डूब गई। किसानों की माने तो यह कोई पहली बार नहीं है। इसके भी पहले रायपुर महेरी माइनर दो तीन बार कट चुकी है। जिसके कट जाने से भदोखर ,रायपुर महेरी और कोरचंदामऊ समेत कई गांव के हजारों किसानों की फसल बर्बाद हो चुकी है। किसानों ने बताया कि फोन मिलाने पर किसी का फोन उठता नहीं है।

कभी कभार उठ भी गया तो ऊपर सूचना देने की बात कह कर फोन रख दिया जाता है। नहर की साफ-सफाई के बिना ही नहर में पानी छोड़ दिए जाने से इस क्षेत्र का किसान भारी संकट में पड़ गया है। इसी तरह माइनर कटता रहा तो किसानों के घर तक एक दाना गेहूं का पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। जिससे नाराज किसानों ने कहां है कि यदि इसी तरह विभाग सोता रहा तो यहां का किसान विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएगा।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...