Breaking News

लहचुरा काशीपुर परियोजना के इंटेक वेल का काम मिला धीमा, प्रमुख सचिव ने जमकर फटकारा

• कार्यदायी संस्था को तीन दिन में काम सुधारने की कठोर चेतावनी

• कहा, समयबद्धता और गुणवत्ता में पिछड़ने वालों के लिए जल जीवन मिशन की योजनाओं में कोई जगह नहीं

• जल निगम के अधिशासी अभियंता, चीफ इंजीनियर और एडीएम नमामि गंगे को प्रत्येक दिन योजना के कार्य की निगरानी और प्रतिदिन समीक्षा रिपेार्ट भेजने के भी निर्देश

महोबा। बुंदेलखंड में जल जीवन मिशन की योजनाओं का पिछले दो दिनों से निरीक्षण कर रहे प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव बुधवार की सुबह महोबा में लहचुरा काशीपुरा ग्राम समूह पाइप पेयजल योजना का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्हें इंटेक वेल पर काम की गति धीमी मिली, उन्होंने वहां मौजूद कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। तीन दिन में काम सुधारने की कठोर चेतावनी भी उन्होंने कार्यदायी संस्था को दी। निरीक्षण के दौरान उनके साथ जल निगम के एमडी डॉ. बलकार सिंह, एडीएम नमामि गंगे और जल निगम के इंजीनियर सहित जिले के अन्य अफसर मौजूद रहे।

लहचुरा काशीपुरा ग्राम समूह पाइप पेयजल योजना स्थल से प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव अचानक लहचुरा डैम स्थित इंटेव वेल का निरीक्षण करने पहुंच गये। उन्होंने इंटेक वेल के निर्माण से संबंधित एक-एक चीज को नजदीक से परखा और देखा। उन्होंने अफसरों से पूछताछ भी की। इस दौरान उन्हें काम की गति कुछ धीमी मिली। उन्होंने इसपर अधिकारियों पर सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए मैन पावर बढ़ाने के साथ ही निर्माण की गति तेज करने के निर्देश दिये।

मौके पर मौजूद कम्पनी के अधिकारियों को फटकारा और बोले समयबद्धता और गुणवत्ता में पिछड़ने वालों के लिए योजना में कोई जगह नहीं। जल निगम के अधिशासी अभियंता, चीफ इंजीनियर और एडीएम नमामि गंगे को प्रत्येक दिन योजना के कार्य की निगरानी करने और प्रतिदिन समीक्षा रिपेार्ट भेजने के निर्देश भी दिये।

गौरतलब है कि योगी सरकार #बुंदेलखंड के लोगों को हर घर नल से जल का सबसे बड़ा तोहफा देने की तैयारी में जुटी है। मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली परियोजना को फाइनल टच देने के लिए प्रमुख सचिव समेत विभाग के अन्य अधिकारी लगातार फील्ड में उतरकर निरीक्षण कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

छुप छुप कर मिलने वाले प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ा, करवाई शादी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आम के बाग में चोरी छिपे मिल ...