Breaking News

चौकी इंचार्ज की कार्यप्रणाली में नही हुआ सुधार तो व्यापारी देंगे धरना

सलोन/रायबरेली। योगी राज में पुलिस की हिटलरशाही का एक और मामला प्रकाश में आया है।इस समयआय दिन रायबरेली पुलिस सुर्खियों में बनी है। इसी कड़ी में एक और लाइन जोड़ते हुये सलोन के सूची चौकी इंचार्ज नें कोई कमी नहीं छोड़ी, लेकिन व्यापारियों को महोदय की दबंगई नागवारा लगी और उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत करा कर स्थानीय व्यापारी संगठन ने चेतावनी दे डाली।

चौकी इंचार्ज की कार्यप्रणाली में सुधार नहीं आयी तो व्यापारी रो पर उतर धरना देने को मजबूर हो जायेगा। वहीं व्यापारियों का तेवर देख क्षेत्राधिकारी सलोन नें मौके पर पहुँच कर चौकी इन्चार्ज की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए पुनरावृत्ति न होने का भरोसा दिलाया और व्यापारियों से बातचीत करते हुए पुलिस के शाहयोग की अपील की।सूची चौकी प्रभारी देवेंद्र अवस्थी हाल ही में रायबरेली शहर से सलोन कोतवाली के चौकी सूची का इंचार्ज बनाया गया है।

सूची चौकी इंचार्ज देवेंद्र अवस्थी वर्दी का रौब दिखाकर दुकान के सामने खड़ी गाड़ियों का ई चालान कर देते थे।यह यह बात बतानी जरूरी है कि उच्चाधिकारियों की नजरों में टॉप पर बने रहने के लिए चौकी प्रभारी द्वारा दुकान के सामने खड़ी बाइको का फर्जी ई चालान कई दिनों से किया जा रहा था। मण्डल अध्यक्ष रन बहादुर ने बताया की शानिवर कि देर शाम अपने हमराहियों के साथ निकले चौकी प्रभारी देवेंद्र अवस्थी सूची चौराहे पर पहुचे।

चौराहे पर स्थित रज्जन की जलपान की दुकान और प्रह्लाद की किराने की दुकान के सामने खड़ी बाइको का चौकी प्रभारी फर्जी चालान करना शुरू कर दिया।जिससे व्यापारी वर्ग आक्रोशित हो उठा।और चौकी प्रभारी देवेंद्र अवस्थी की कार्यशैली के विरुद्ध आंदोलित होने की चेतावानी दे दी। इस मौके पर चौहान गुट के जिलाध्यक्ष जी.सी. चौहान के नेतृत्व में व्यापारियों का एक दल सीओ राम किशोर सिंह से मिला।व्यापारियों ने चौकी प्रभारी सूची की कार्यशैलो पर नाराजगी जताई।और कार्यवाही की मांग की गई।लेकिन उच्चाधिकारियों के हस्तकक्षेप के बाद मामला शांत हो गया।वही सीओ राम किशोर सिंह ने बताया कि किसी तरह का कोई विवाद नही था।चौकी प्रभारी ने बताया कि व्यापारियों के साथ बैठक कर सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात हो रही थी।चालान का कोई मामला नही था।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी संभालेंगे व्यवस्था, करीब सात करोड़ श्रद्धालुओं के आने की संभावना

मथुरा:  उत्तर प्रदेश के मथुरा में 15 से 22 जुलाई तक होने वाले राजकीय मुड़िया ...