Breaking News

अगर आप भी चाहते हैं निखरी और ग्लोइंग त्वचा तो रात को लगाकर सोयें यह चीजें

गर्मियों के बाद मानसून के मौसम में त्वचा का खास ख्याल रखना पड़ता है। हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा चमकदार और बेदाग दिखे। ऐसे में हम आपको 3 ऐसे तेलों के नाम और लगाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आपके चेहरे पर चमक आ जाएगी और दाग-धब्बे भी गायब हो जाएंगे। इन तेलों का प्रयोग रात को सोने से पहले चेहरे पर करें और सुबह उठकर अपना चेहरा साफ कर लें। अगर रात में त्वचा रिपेयर मोड में है तो ये तेल आपकी त्वचा को रिपेयर करने का काम करेंगे।

नारियल का तेल
नारियल का तेल एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है। यह त्वचा पर मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है और उसे हाइड्रेटेड रखता है। रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करें और नारियल का तेल लगाएं। नारियल तेल को रात भर लगा रहने दें, इससे त्वचा में निखार आता है और दाग-धब्बे भी कम होते हैं।

बादाम तेल
बादाम का तेल चेहरे पर औषधि की तरह काम करता है। विटामिन ए, बी और ई से भरपूर बादाम का तेल त्वचा को चमकदार बनाता है और दाग-धब्बे कम करता है। सोने से पहले बादाम के तेल की कुछ बूंदें चेहरे पर लगाएं और 5 से 10 मिनट तक हल्के हाथों से अच्छे से मसाज करें। इसके बाद इस तेल को पूरी रात चेहरे पर लगा रहने दें।

जतुन तेल
जैतून का तेल विटामिन, खनिज और प्राकृतिक फैटी एसिड से भरपूर होता है। यह तेल संवेदनशील त्वचा वालों के लिए बिल्कुल सही है। चेहरे पर जैतून का तेल लगाने से झुर्रियां कम होती हैं और चेहरे पर निखार आता है। एंटीऑक्सीडेंट की मौजूदगी के कारण इस तेल का उपयोग एंटी-एजिंग सौंदर्य उत्पादों में भी किया जाता है।

About News Desk (P)

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...