Breaking News

अवैध रूप से शिकार की गयी 12.5 क्विटंल मछली बरामद, आरोपी फ़रार

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना बकेवर पुलिस ने अवैध रूप से शिकार की गयी लगभग 12.5 क्विटंल मछलियो को बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

घटनाक्रम के अनुसार बिगत रात्रि को थाना बकेवर पुलिस द्वारा आगामी त्यौहारो को सकुशल सम्पन्न कराने एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु बकेवर चौराहे पर सदिंग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि कुछ लोग अवैध रूप से चम्बल नदी से मछलियो का परिवहन कर व्यासपुरा के रास्ते कस्बा बकेवर में आशिक खां के गौदाम में ले जा रहे है।

मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए वन विभाग के अधिकारियो को अवगत कराया गया एवं थाना बकेवर पुलिस तथा वन विभाग की टीम द्वारा आशिक खां के गोदाम के पास चेकिंग की जाने लगी। कुछ देर बाद ही एक सफेद रंग की पिकअप आती हुयी दिखायी दी जिसके संदिग्ध प्रतीत होन पर पुलिस टीम द्वारा उक्त गाडी को रोकने का इशारा किया गया तो गाडी चालक द्वारा गाडी को तेजी से भगाते हुए आशिफ खां के गोदाम में ले गया।

जिसका पुलिस टीम द्वारा पीछा किया गया तो गाडी में सवार सभी 5 व्यक्ति गाडी को गोदाम में छोडकर रात्रि के अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे एवं गाडी की तलाशी लेने पर गाडी के अन्दर से 32 पेटी मछलियां जिनका कुल लगभग वजन 12.5 क्विटल बरामद हुयी। उक्त अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित की गयी है।उक्त बरामदगी एवं भागे हुये अभियुक्तों के संबंध में थाना बकेवर पर वन्य जीव संरक्षण अधि0 व 52,52 (क) भारतीय वन अधि0 अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...