Breaking News

Voting day के मौके पर बताया मतदान का महत्व

बीनागंज। भारत में हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस Voting day मनाया जाता है. विश्व में भारत जैसे सबसे बड़े लोकतंत्र में मतदान को लेकर कम होते रुझान को देखते हुए राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाने लगा था. साल 1950 से स्थापित चुनाव आयोग के 61वें स्थायपना साल पर 25 जनवरी 2011 को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल ने ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ का शुभारंभ किया था।

Voting day कार्यक्रम में

चाचौड़ा कम्युनिटीहाल में आयोजित Voting day मतदाता दिवस कार्यक्रम में उपस्तिथ अधिकारियों ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बी.एल.ओ. को अपने अपने उद्बोधन में जागरूकता संबंधी बात कही गई चाचौड़ा के कम्युनिटी हॉल में राष्ट्रीय मतदाता दिवस स्थानीय अधिकारी एवं कर्मचारी और नगर के गणमान्य नागरिकों द्वारा मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में एसडीओपी अलीम खान कर्यक्रम की अध्यक्षता अनुविभागीय अधिकारी जेपी गुप्ता द्वारा की गई ।

मुख्य वक्ता मालवा कॉलेज प्रचार्य रंजन शर्मा व तहसीलदार साहिर खान ने अपने विचार व्यक्त किये कार्यक्रम के अंतर्गत आती है विभागीय अधिकारी जेपी गुप्ता द्वारा उपस्थित अधिकारी कर्मचारी व मतदाताओं को शपथ भी दिलाई गई साथ ही बताया कि लोकतंत्र में मतदान एवं मतदाताओं की भूमिका सराहनीय रहती है उपस्थित सभी मतदाताओं को मतदाता सूची में जिन लोगों के नाम जुड़े नहीं है ।

नाम मतदाता सूची से

उनके नाम जुड़वाने के लिए एवं जिनके नाम मतदाता सूची से हटाने हैं उनके नाम हटाने के लिए बीएलओ से संपर्क करने के लिए अपने उद्बोधन में कहा गया मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में वाद विवाद, निबंध लेखन, मिनी मैराथन एवं अन्य प्रतियोगिता प्रथम द्वितीय स्थान पाने वाले छात्र/छात्राओं को प्रशस्ति पत्र दिए गए, दाता जागरूकता कार्यक्रम में जनपद पंचायत सीईओ राजीव लघाटे बीआरसीसी दशरथ सिंह मीणा बी ई ओ नाथू सिंह भील नगरीय क्षेत्र के सभी बीएलओ व अन्य कर्मचारी एवं अधिकारी उपस्थित रहे मतदाता दिवस कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर आरती घावरी द्वारा किया गया कार्यक्रम के अंत मे नायब तहसीलदार संजय बारासकर ने आभार प्रकट किया।

विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व मंत्री अनीस मंसूरी ने अमौसी एयरपोर्ट पर किया गया हज यात्रियों का स्वागत

लखनऊ। पसमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री अनीस मंसूरी के नेतृत्व में 4 ...