Breaking News

1985 में घर से लापता हुए थे टीम इंडिया के ये धुरंधर क्रिकेटर जो लौटकर कभी घर ही नहीं आया…

तमिलनाडु के सी रामास्वामी  भी इन खिलाड़ियों में शामिल थे.रामास्वामी भारत के लिए टेस्ट मैचों में भाग लेने से पहले टेनिस का प्रतिष्ठित टूर्नामेंट डेविस कप खेल चुके थे. सी रामास्वामी के अलावा और वेस्टइंडीज के राल्फ लीगल ही एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हुए, जो टेस्ट क्रिकेट और डेविस कप टेनिस दोनों खेल चुके हैं।

सी रामास्वामी के अलावा और वेस्टइंडीज के राल्फ लीगल ही ऐसे क्रिकेट हुए जो टेस्ट क्रिकेट और डेविस कप टेनिस खेल चुके हैं. हालांकि एसएम हादी भी यह उपलब्धि हासिल करने के बेहद करीब पहुंचे थे.

सी रामास्वामी ने 1936 में इंग्लैंड के विरुद्ध 40 वर्ष 37 दिनों की उम्र में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वह सर्वाधिक उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। आर जमशेदजी सर्वाधिक उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं।

सी रामास्वामी ने 53 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले थे, जिसमें उनके नाम पर 28.91 के औसत से 2400 रन दर्ज हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रामास्वामी ने दो शतक और 12 अर्धशतक लगाए थे।

सी. रामास्वामी आज ही के दिन (16 जून) साल 1896 में मद्रास में पैदा हुआ थे. रामास्वामी को फादर ऑफ साउथ इंडियन क्रिकेट कहा जाता था. सी. रामास्वामी साल 89 साल की उम्र में 1985 में मद्रास में अपने घर से लापता हो गए.

About News Room lko

Check Also

IND vs ENG: रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने पर आखिर किसे मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे ...