Breaking News

अनोखे अंदाज में लगायी पीड़ित ने गुहार, तहसील में टीन पीट कर पुलिस पर लगाया आरोप

उसने अपनी शिकायत पर कोई कार्रवाई न होने पर टीन को पीटकर चिल्लाते हुए कहा कि रूरूगंज का दरोगा व सिपाही देश को गुलाम बना देंगे, कोई नहीं बचा पायेगा।

औरैया। थाना क्षेत्र के गांव पुर्वा मके निवासी एक व्यक्ति ने अनोखे अंदाज में अपनी समस्या को रखा। वह मंगलवार को एक हाथ में टीन व एक में प्रार्थना पत्र लेकर तहसील परिसर पहुंचा। जहां पर उसने अपनी शिकायत पर कोई कार्रवाई न होने पर टीन को पीटकर चिल्लाते हुए कहा कि रूरूगंज का दरोगा व सिपाही देश को गुलाम बना देंगे, कोई नहीं बचा पायेगा।

तहसील में टीन पीट कर पुलिस पर लगाया आरोप

पीड़ित बोला दरोगा सिपाही देश को बना देंगे गुलाम –

पुर्वामके निवासी अशोक चौबे मंगलवार को एक हाथ में टीन और दूसरे हाथ में प्रार्थनापत्र लेकर तहसील परिसर में पहुंचा और वहां पर उसने अधिकारियों की गाडी के पास खडे होकर पहले टीन बजाया। उसके बाद थाना बिधूना क्षेत्र की चौकी रूरूगंज के दरोगा व सिपाहियों पर उसके प्रार्थना पत्र पर कोई सुनवाई न कराने का अरोप लगाते हुए कहा कि वह देश को गुलाम कर देंगे। उसने कहा कि चैकी के दरोगा व सिपाहियों की कार्यशैली के चलते देश को गुलाम बनने से कोतवाल, एसडीएम, एसएसपी, कमिश्नर, प्रदेश के मुख्यमंत्री व देश के प्रधानमंत्री तक कोई नहीं रोक पायेंगा।

ये की थी शिकायत –
शिकायत में लिखा कि 14 मार्च को वह शाहपुर में भागवत सुनने गया तो सुरेन्द्र पुत्र मदारीलाल ने आरती के समय मुझसे कहा कि तुम्हारे गांव के ठाकुरों के लड़कों ने मेरे झोले से शराब के चार क्वार्टर निकाल लिए और वह हमसे ठाकुरों के लड़कों को गाली देने लगा। जब मैंने कहा कि मुझसे न कहो उन्हीं से कहो जाके तो उसने मुझे वहां से पतरी गली से निकल जाने को कहा ,दूसरे दिन उसके भाई बलराम ने मुझे धमकी दी।

वीडियो देखें – https://youtube.com/shorts/xWAHn1YfgRc?feature=share

इसके बाद मैंने दोनों के खिलाफ चैकी पर शिकायत की। पर चैकी इंचार्ज ने कोई कार्रवाई नहीं की। 18 मार्च को हम बकरी चराकर लौट रहे थे ,तो उसने मुझे रास्ते में घेरा और कहने लगा कि तुमने मेरी पत्नी को छेड़ा है और जान से मारने की धमकी दी। आरोप लगाया कि रूरूगंज की पुलिस अगर जांच कर लेती ,तो ये नौबत ही नहीं आती। चौकी पुलिस हम गरीबों की कोई सुनवाई नहीं कर रही। ये लोग भविष्य में हमे हरिजन एक्ट व बलात्कार में फसा सकते है। कोतवाल इस मुसीबत का मुआयना करके उचित कार्रवाई करें।

इससे पूर्व भी पीट चुका है टीन –
अशोक चौबे इससे पहले भी दो-तीन बार अपनी समस्या को लेकर तहसील में टीन पीट चुका है। उस समय उसने किसान सम्मान निधि न मिलने को लेकर क्षेत्र के लेखपाल व कानूनगो को देषी बताते हुए किसान सम्मान निधि दिलाने के लिए अधिकारियों का ध्यानाकृष्ट कराया था। लोगों का कहना है कि यह इस तरह से अपनी बात को रखने का आदी है।

चौकी इंचार्ज ने बोले –
चौकी प्रभारी तन्मय चैधरी ने बताया कि पुराना मामला है। पुलिस भी कई बार मौंके पर जा चुकी है। गांव के लोगों का कहना है कि कोई मामला नहीं है, यह व्यक्ति दिमाग से खसका हुआ है। कोतवाली निरीक्षक शशिभूषण मिश्रा ने कहा कि मामले की जांच हेतु पुलिस गांव में भेजी जा रही है।

About reporter

Check Also

राज्य कर में सालाना 44 करोड़ की मलाईदार कुर्सी के लिए मची होड़, 2210 करोड़ का है सालाना कलेक्शन

लखनऊ:  दो लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर के हटने के ...