Breaking News

इस घरेलु उपाय की मदद से आपको भी मिलेगा चेहरे की झुरियों से निजात, जरुर पढ़े

आजकल देखा जाता हैं कि नींद पूरी ना ले पाने या थकान की वजह से चहरे पर झुर्रियां आने लगती हैं जो कि आपकी खूबसूरती को तो कम करती ही हैं साथ में ही समय से पहले ही आपका बुढ़ापा ला देती हैं। इससे दूरी बनाए रखने के लिए महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं जिनकी मदद से चहरे से झुर्रियां कोसों दूर रहेगी और चहरे की चमक बनी रहेगी। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

ऑलिव ऑइल

एक स्टडी के मुताबिक वे लोग जो रोजाना ऑलिव ऑइल खाते हैं उनके चेहरे पर ड्राईनेस के कारण होने वाली झुर्रियों की समस्या नहीं होती है। वहीं अगर इसे रोज आंखों के नीचे लगाया जाए तो रिंकल्स के साथ ही डार्क सर्कल्स भी कम हो जाते हैं।

दही

दही में मौजूद गुण स्किन को हेल्दी बनाए रखने में मदद करते हैं इससे रिंकल्स कम होते हैं और त्वचा से जुड़ी अन्य समस्याएं नहीं आती हैं। हालांकि, ध्यान रहे कि दही लगाने के 10 मिनट बाद इसे धो लें। इसे ज्यादा ड्राई न होने दें नहीं तो दही साफ करने के लिए ज्यादा प्रेशर बनाना पड़ेगा जो झुर्रियां बढ़ा देगा।

एलोवेरा

साल 2008 में आई स्टडी के मुताबिक रोज एलोवेरा लेने पर 90 दिनों में झुर्रियां काफी ज्यादा तक कम हो जाती हैं। वहीं अगर जेल को लगाया जाए तो इससे आंखों के नीचे की स्किन को डीप हाइड्रेशन मिलता है और कोलेजन बढ़ाता है जो झुर्रियां तेजी से कम कर देता है।

एग वाइट

एग वाइट का इस्तेमाल भी स्किन को रिंकल फ्री बना सकता है। आप चाहे तो एग वाइट बेस्ड आइ क्रीम ले सकती हैं। इसे रोज रात में लगाकर सोएं और एक महीने में ही आपको फर्क नजर आने लगेगा।

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...