Breaking News

रामनगरी में शक्ति उपासना की धूम, पंडालों में उमड़ी आस्था…..भक्तों से पटे शहर-कस्बे, गूंज रहे मां के जयकारे

अयोध्या। राम की नगरी अयोध्या शक्ति की उपासना में लीन है। अमूमन श्रीराम के मंत्रों से गूंजने वाली नगरी में माता दुर्गा की स्तुति व जयकारे गूंज रहे हैं। सायं व रात से ही शक्तिमय हो उठी है। कलश पूजन के साथ ही पंडालों में माता का आह्वान किया गया और प्रतिमाओं के पट जैसे ही खुले, पंडालों में आस्था उमड़ पड़ी। फिर दिन और रात एक हो गए, पूरा शहर रतजगा कर रहा है।

महानवमी विशेष: भक्तों को अभय व रुप, सौंदर्य प्रदान करती हैं मां आदिशक्ति श्री दुर्गा

रामनगरी में शक्ति उपासना की धूम, पंडालों में उमड़ी आस्था.....भक्तों से पटे शहर-कस्बे, गूंज रहे मां के जयकारे

शहर से लेकर गांव तक मां दुर्गा के जयकारे गूंज रहे हैं। पंडाल में कहीं सप्तशती के मंत्र तो कहीं माता के भजन गूंज रहे हैं। पूरे शहर में भव्य सजावट की गई है, रोशनी से शहर नहा उठा है। अब 12 अक्टूबर तक रामनगरी अनवरत खत भर उत्सव मनाएगी।

इस चार दुर्गा पूजा महोत्सव का उल्लास भी चरम पर है क्योंकि पांच सौ सालों के संघर्ष के बाद रामलला टेंट से निकलकर भव्य महल में विराजे हैं। इसका उल्लास प्रकट करने के लिए इस चार नई परंपरा शुरू की गई है। शहर के पूजा पंडालों में रात आठ बजे एक साथ मां की महाआरती की जा रही है।

Please watch this video also

शाम होते ही पंडालों में सजे मां के नयनाभिराम दृश्यों को निहारने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ भी उमड़ने लगी है। कई पंडालों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन उत्सव की भव्यता बड़ा रहा है।

रामनगरी में शक्ति उपासना की धूम, पंडालों में उमड़ी आस्था.....भक्तों से पटे शहर-कस्बे, गूंज रहे मां के जयकारे

शहर के नाका, चौक, रिकाबगंज, फतेहगंज, देवकाली आदि क्षेत्रों में महोत्सव का उल्लास से सुबह से लेकर देर रात तक छलकता नजर आ रहा है। यही हाल अयोध्याधाम का है। जगह-जगह सजे पूजा पंडालों की भव्यता देखते ही बन रही है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

ऑल इण्डिया टैलेन्ट सर्च परीक्षा में सीएमएस छात्रा आईआईटी कानपुर द्वारा सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस की मेधावी छात्रा आराध्या शुक्ला ने आईआईटी ...