Breaking News

युवती के अपहरण का मामला : मुख्य आरोपी समेत एक अन्य गिरफ्तार तमंचा बरामद, जबरन शादी का बना रहा था दवाब

बिधूना। कोतवली क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह गुड़गांव से वापस आकर अपनी बहनों व भाई के साथ गांव जा रही युवती के अपहरण के प्रयास के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को तमंचा व दो कारतूस समेत एक अन्य को गिरफ्तार कर न्यायालय के लिए चालान कर जेल भेज दिया है।

शहीद उत्तम कुमार द्वितीय पुण्यतिथि….. हवन पूजन कर दी गयी श्रदांजलि

जबकि एक आरोपी को शनिवार को न्यायालय के माध्यम से जेल भेजा जा चुका है। मुख्य आरोपी युवती के साथ जबरन शादी करना चाहता था। जिस कारण वह युवती को अक्सर धमकाया भी करता था।

युवती से जबरन करना चाहता था शादी

घटना का मुख्य आरोपी शिवम राना पुत्र महेश निवासी रामपुर बामपुर बिधूना युवती के साथ जबरन शादी करना चाहता था। जिसके चलते उसने युवती का अपहरण करने का प्रयास किया था। उक्त आरोपी इससे पूर्व भी एक बार कोचिंग जाते समय युवती को जबरन बुलेरो पर बैठा तमंचा लगाकर शादी करने का दवाब बना चुका था।

औरैया में अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत

इधर युवती जब से अपनी बहनों के यहां गुड़गांव गयी थी। तब से वह उसकी वापसी के इंतजार में था और प्रतिदिन सुबह दिल्ली से बिधूना आने वाली बसों से उतरने वाली सवारियां तकता था। शुक्रवार को जब युवती अपनी बहनों उनके बच्चों व भाई के साथ दिल्ली से वापस आयी तो उसने अपने साथियों के साथ उसका अपहरण करने का प्रयास किया।

मुख्य आरोपी व एक अन्य भेजा गया जेल

पुलिस क्षेत्राधिकारी महेन्द्र प्रताप सिंह जानकारी देते हुए बताया कि अपहरण करने में असफल रहने के बाद मुख्य आरोपी शिवम राणा उस दिन मौके से भाग गया था। मगर पुलिस ने उसे रविवार की सुबह अछल्दा रोड़ पर पसुआ पुल से गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास से घटना में प्रयुक्त 315 बोर का तमंचा व दो कारतूस बरामद किये हैं। जबकि उसके साथी अंशु यादव पुत्र मान सिंह निवासी खसुआ थाना कुदरकोट को मुखबिर की सूचना पर रैपिड़ ग्लोबल स्कूल के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शिवम व उसके साथी अंशु से पूछताछ के बाद जेल भेजने के लिए न्यायालय के लिए चालान कर दिया है।

शुक्रवार को हुई थी घटना

बता दें कि कोतवाली क्षेत्र के गांव भाईपुर निवासी व्यक्ति की दो शादीशुदा पुत्रियां उनके बच्चे व छोटी पुत्री (पीड़िता) अपने भाई के साथ गुड़गांव दिल्ली से प्राइवेट बस से शुक्रवार की सुबह बिधूना पहुंची थीं। जहां से वह ई-रिक्शा पर सवार होकर अपने गांव जा रहीं थीं। जब उनका ई-रिक्शा हमीरपुर-सरैया मार्ग पर रायपुर गांव से पहले मदर टेरेसा स्कूल के पास पहुंचा था। तभी बुलेरो का नम्बर यूपी 79 एक्स 2503 सवार चार युवकों ने पीड़िता को ई-रिक्शा से खींचकर बुलेरो में डाल अपहरण का प्रयास किया था। बहन का अपहरण होता देख उसकी बहन व भाई चीखते चिल्लाते हुए अपहर्ताओं से भिड़ गये थे।

तमंचा की बट मार किया था घायल

जिस पर एक अपहर्ता ने पीड़िता की बीच वाली बहन के सिर में तमंचा की बट मारकर उसे गंभीर रूप से घाायल कर दिया था। इसी दौरान आसपास खेतों में काम कर रहे लोग दौड़े तो अपहर्ता युवती को लेकर कार से लेकर भागे। मगर तेज रफ्तार बुलेरो कार सड़क में मोड़ होने के चलते आगे जाकर अनियंत्रित होकर पलट गयी थी।

जिसके बाद मुख्य आरोपी समेत तीन अपहर्ता मौके से भाग जाने में सफल हो गये थे। जबकि एक अंकित उर्फ सोनू निवासी बीराऊसर बिधूना को ग्रामीणों ने मौके पर पकड़कर जमकर धुन दिया था। जिसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया था। जिसे पुलिस ने शनिवार को न्यायालय के माध्यम से जेल भेज दिया था।

पीड़िता के पिता ने दर्ज कराई थी एफआईआर

उक्त मामले में पीड़िता के पिता ने शिवम राना पुत्र महेश निवासी रामपुर बामपुर बिधूना सोनू उर्फ अंकित पुत्र अमर सिंह निवासी बीराऊसर बिधूना समेत दो अज्ञात के खिलाफ अपहरण के मामले में मुकदमा दर्ज कराया था।

पीड़िता ने लगाया था आरोप

पीड़िता ने बताया कि शिवम राणा उसे शुरुआत से ही धमकाता था। वह कहता था कि मुझसे शादी कर लो। मैं मना करती रही। एक बार मैं बिधूना कोचिंग जा रही थी। जैसे आज (घटना वाले दिन) उसने जबरदस्ती बुलेरो पर बैठाया। ऐसे ही उस दिन मुझे बुलेरो पर बैठा के रिवाल्वर लगा दी। वह जबरदस्ती शादी करने के लिए कहता था। उसने एक दो बार मेरे पापा का एक्सीडेंट करने की कोशिश की। मेरे पापा साइकिल से चलते हैं। एक बार उनकी साइकिल सबमर्सिबल पर खड़ी थी तो उसने मेरे सामने साइकिल में टक्कर मार पूरी तोड़ दी। कहा कि वह मेरे पापा को मारने की धमकी देता है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...