Breaking News

‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने की जनता से ख़ास अपील, कहा-“हर घर में तिरंगा जरूर फहराएं…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से देश को संबोधित किया। यह इस कार्यक्रम का 91वां एपिसोड था।प्रधानमंत्री मोदी ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त से हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है.

जब भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे करेगा। हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनेंगे। ईश्वर ने ये हमें बहुत बड़ा सौभाग्य दिया है।उन्होंने अपील की कि अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं. तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है. इसी तरह 2 से 15 अगस्त तक सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगा सकते हैं.

प्रधानमंत्री ने शहीद उद्यम सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, आज के ही दिन हम सभी देशवासी, शहीद उद्यम सिंह जी की शहादत को नमन करते हैं। मैं ऐसे अन्य सभी महान क्रांतिकारियों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

आजादी के अमृत महोत्सव में हो रहे इन सारे आयोजनों का सबसे बड़ा सन्देश यही है कि हम सभी देशवासी अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से पालन करें।पीएम ने आयुष मंत्रालय की उपलब्धियों, स्टार्टअप्स, औषधियों पर रिसर्च समेत किसानों के बारे में भी बताया.

About News Room lko

Check Also

खराब सिग्नल को तेज गति से पार करने दिया गया या फिर लोको पायलट ने की अनदेखी? रेलवे ने कही यह बात

पश्चिम बंगाल में सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार को सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास ...