Breaking News

‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने की जनता से ख़ास अपील, कहा-“हर घर में तिरंगा जरूर फहराएं…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से देश को संबोधित किया। यह इस कार्यक्रम का 91वां एपिसोड था।प्रधानमंत्री मोदी ने हर घर तिरंगा कार्यक्रम के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त से हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है.

जब भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे करेगा। हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनेंगे। ईश्वर ने ये हमें बहुत बड़ा सौभाग्य दिया है।उन्होंने अपील की कि अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं. तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है. इसी तरह 2 से 15 अगस्त तक सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगा लगा सकते हैं.

प्रधानमंत्री ने शहीद उद्यम सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, आज के ही दिन हम सभी देशवासी, शहीद उद्यम सिंह जी की शहादत को नमन करते हैं। मैं ऐसे अन्य सभी महान क्रांतिकारियों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

आजादी के अमृत महोत्सव में हो रहे इन सारे आयोजनों का सबसे बड़ा सन्देश यही है कि हम सभी देशवासी अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से पालन करें।पीएम ने आयुष मंत्रालय की उपलब्धियों, स्टार्टअप्स, औषधियों पर रिसर्च समेत किसानों के बारे में भी बताया.

About News Room lko

Check Also

स्वच्छता कार्य में शून्य मृत्यु का लक्ष्य, सफाई मित्रों कि सुरक्षा की गारंटी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सीवर और सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान ...