Breaking News

टला बड़ा हादसा, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस रेड सिग्नल पार, 2 लोको पायलट सस्पेंड

भी ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि खड़गपुर रेल मंडल में गुरुवार की रात बड़ा रेल हादसा टल गया। पांशकूड़ा रेलवे स्टेशन पर हावड़ा-अहमदाबाद सुपर फास्ट एक्सप्रेस लाल सिग्नल को पार कर आगे निकल गई। घटना रात एक बजे की बताई जा रही है।

खड़गपुर के DRM एके चौधरी ने बताया, पांशकूड़ा स्टेशन के पास हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस रेड सिग्नल पार कर गई थी। चालक व गार्ड को ट्रेन से उतार खड़गपुर मंडल के चालक और गार्ड को ट्रेन पर भेजा गया। चूंकि ट्रेन में गार्ड और चालक चक्रधरपुर मंडल के थे। कार्रवाई को सूचित किया गया है।

रेलवे ने रात में ही ट्रेन के मुख्य लोको पायलट आर खलखो और सहायक लोको पायलट एके दास और गार्ड राजन कुमार को सस्पेंड कर दिया। दोनों लोको पायलट चक्रधरपुर रेल मंडल में पदस्थापित हैं। उनसे खड़गपुर में पूछताछ की जा रही है। दूसरे लोको पायलट को ट्रेन की जिम्मेदारी सौंपी गई। बताया जा रहा है कि पांशकूड़ा स्टेशन पर जब सिग्नल लाल थी तो पायलट ने ट्रेन रोक दी थी। होम सिग्नल हरा होने के बाद ट्रेन को लोको पायलट ने आगे बढ़ाया।

लाल स्टार्टर सिग्नल पर लोको पायलट ध्यान नहीं दे पाए और ट्रेन आगे बढ़ गई। सूचना के बाद दोनों लोको पायलट ने ट्रेन रोकी। दोनों को सस्पेंड कर दिया है।विभागीय जांच जारी है। चक्रधरपुर के डीआरएम एजे राठौर से फोन और मैसेज से संपर्क करने की कोशिश की गई, पर उन्होंने जवाब नहीं दिया।

About News Room lko

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...