Breaking News

अप्रैल माह में जियो ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में जोड़े सबसे अधिक उपभोक्ता : ट्राई

लखनऊ। ट्राई के अप्रैल 2021 की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश पूर्व में जियो ने बड़ी बढ़त के साथ सबसे अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं। अप्रैल में जियो ने 6.26 लाख से अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं, वहीं एयरटेल ने लगभग 4.15 लाख उपभोक्ता जोड़े है।

इसी अवधि में दूसरी बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आईडिया ने बड़ी मात्रा में, लगभग 3.31 लाख उपभोक्ता खो दिए हैं। वहीँ सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल ने भी अप्रैल में लगभग 1.17 लाख उपभोक्ता खो दिये है। ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार सम्पूर्ण भारत में भी जियो ने उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ने में काफी अच्छी बढ़त पायी है। अप्रैल 2021 में पूरे भारत में जियो ने 47 लाख नए उपभोक्ता जोड़े हैं जो किसी भी अन्य कंपनी से बहुत ज़्यादा हैं।

जियो ने अपने व्यवसायिक गतिविधियों के पांच वर्ष से कम समय में उत्तर प्रदेश पूर्व में अप्रैल तक 3.19 करोड़ उपभोक्ता हासिल कर लिए हैं , जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। कंपनी के किफायती प्लान्स और विस्तृत नेटवर्क का इसमें बड़ा योगदान है। जियो ने हाल ही में हुए नीलामी में मिले नए स्पेक्ट्रम को भी मौजूदा नेटवर्क से जोड़ना शुरू कर दिया है, जिससे आने वाले दिनों में सेवाओं की गुणवत्ता एवम उपभोक्ताओं का अनुभव और बेहतर हो जाएंगे।

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...