Breaking News

उत्सव के इस माहौल में पीएम मोदी ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को दिया शानदार तोहफा, 40 लाख से अधिक लोगों ने की यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्स्प्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि उत्सव के इस माहौल में आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को शानदार तोहफा मिल रहा है। वंदे भारत एक्सप्रेस एक तरह से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की साझा संस्कृति और साझा विरासत को जोड़ेगी।

75वें सेना दिवस के मौके पर मनोज पांडे ने कहा- ड्रोन के माध्यम से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी का प्रयास

पीएम मोदी ने कहा कि आज आर्मी डे भी है। हर भारतीय को सेना पर गर्व है। राष्ट्र और उसकी सीमाओं की सुरक्षा के लिए भारतीय सेना का योगदान, इसकी वीरता अद्वितीय है। उन्होंने कहा कि वंदे भारत ट्रेन नए भारत के संकल्पों और क्षमता की प्रतीक है। ये उस भारत का प्रतीक है जो तेजी से बदलाव की राह पर चल पड़ा है, भारत जो अपने सपनों और आकांक्षाओं के लिए बेचैन है; भारत जो अपने लक्ष्य को तेजी से हासिल करना चाहता है।

पीएम मोदी ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस उस भारत का प्रतीक है जो हर चीज का सर्वश्रेष्ठ चाहता है। यह उस भारत का प्रतीक है जो अपने सभी नागरिकों को बेहतर सुविधाएं देना चाहता है। यह उस भारत का प्रतीक है जो औपनिवेशिक मानसिकता से निकलकर आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने बताया कि ‘वंदे भारत ट्रेन’ भारत में ही डिजाइन हुई और भारत में ही बनी है। ये देश की ट्रेन है। बीते कुछ ही वर्षों में 7 ‘वंदे भारत ट्रेनों’ ने कुल मिलाकर 23 लाख किलोमीटर का सफर तय किया है। इन ट्रेनों से अब तक 40 लाख से अधिक यात्री यात्रा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस यात्रियों के यात्रा समय को कम करेगी।

रनवे पर 72 सीटों वाला यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, जारी बचाव कार्य

उन्होंने कहा कि आज पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विस्टा डोम कोच, किसानों की मदद के लिए किसान रेल, लॉजिस्टिक्स को मजबूत करने के लिए फ्रेट कॉरिडोर, लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए 2 दर्जन से अधिक शहरों में मेट्रो ट्रेनें हैं।

About News Room lko

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...