Breaking News

बढ़ती महंगाई का किसानों ने किया विरोध

औरैया। मुख्यालय पर गुरुवार की सुबह किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता के आवाहन पर बढ़ती महंगाई व सरकार के काले कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया गया, तथा उप जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

मुख्यालय पर गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष अमाशंकर राजपूत व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आवाहन पर बढ़ती महंगाई एवं सरकार के काले कानूनों के विरोध में गुरुवार 8 जुलाई की सुबह 11 बजे से अपने वाहनों व गैस सिलेंडर के साथ मुख्यालय पहुंचकर सड़क पर साइड में खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया, और इसके साथ ही अतिरिक्त उप जिलाधिकारी को दिया गया। दिए गये ज्ञापन में बताया गया यह देश की सरकार दिन पर दिन किसानों के जीवन को हताशा में बदल रही है।

इस सरकार ने पेट्रोल ,डीजल व रसोई के गैस के दाम में बेहताशा वृद्धि कर दी है। जिससे कि आम किसान इस महंगाई की मार से काफी परेशान है। वही बढ़ी हुई खाद , बीज व कीटनाशक की कीमतों के चलते किसान अपने खेतों में बुवाई करने तथा कीटनाशक दवाओं के महंगे उपलब्ध होने के कारण बहुत परेशान है।

किसानों ने बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने तथा खाद, बीज व कीटनाशक दवाओं को सस्ता करने के लिए मांग की है। विरोध प्रदर्शन करने वालों में राम नरेश जिला कोषाध्यक्ष औरैया, प्रवीण राजपूत जिला मीडिया प्रभारी, सतीश चंद्र, सोवरन सिंह जिला प्रचार मंत्री, किसान सदस्य पंकज कुमार, गंगा प्रसाद राजपूत आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पासी समाज अपने संघर्षों के लिये हमेशा जाना जायेगा : पंकज सिंह

लखनऊ। पासी समाज अपनी मजबूती के लिये जाना जाता है। अपनी संस्कृति, परंपरा को बचाए ...