Breaking News

इमरान खान के श्रीलंका दौरे के लिये भारत ने दी अपने एयर स्पेस के इस्तेमाल की अनुमति

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए भारत ने अपने एयर स्पेस के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है. इमरान खान श्रीलंका दौरे पर जा रहे हैं. पाकिस्तान की तरफ से भारत से अनुरोध किया गया था कि भारतीय एयर स्पेस का इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए. इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भारत के एयर स्पेस के इस्तेमाल श्रीलंका दौरे के लिए कर पाएंगे.

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत के अनुरोध पर पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के किर्गिस्तान दौरे के लिए अपनी एयर स्पेस के इस्तेमाल की इजाजत दे दी थी. हालांकि, जनता के दबाव के चलते पीएम मोदी ने अपने रूट में परिवर्तन कर लिया था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और उच्च स्तर के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल के साथ आज मंगलवार से दो दिन की श्रीलंका यात्रा पर आ रहे हैं.

मीडिया में जारी बयान के अनुसार इमरान का राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से द्विपक्षीय मुलाकात का कार्यक्रम है और इस दौरान व्यापार, निवेश, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, तकनीक, रक्षा और पयज़्टन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बताया कि खान प्रधानमंत्री राजपक्षे के आमंत्रण पर आधिकारिक यात्रा पर श्रीलंका जा रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

ड्रैगन ने की जी7 की आलोचना, शिखर सम्मेलन के नेताओं पर लगाया चीन को बदनाम करने का आरोप

चीन ने इटली में हुए जी 7 शिखर सम्मेलन की आलोचना की। चीनी विदेश मंत्रालय ...