Breaking News

गुजरात के भरुच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 24 लोग घायल

गुजरात के भरूच का झगड़िया इलाका मंगलवार को केमिकल कंपनी में धमाके से दहल गया. जोरदार धमाके के बाद केमिकल कंपनी में आग लग गयी. धमाका यूपीएल-5 प्लांट में हुआ. इस हादसे में कम से कम 24 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि घटना देर रात करीब दो बजे हुई. अधिकतर लोग धमाके और आग की चपेट में आने से घायल हुए है.

वहीं हादसे के बाद मौके पर पहुंची दमकर की गाड़ियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. लोगों ने बताया की धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज बहुत दूर तक सुनाई दी. लोगों ने बताया कि तेज आवाज से उनकी नींद खुली, तो उन्हें भूकंप जैसा महसूस हुआ.

लोगों ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि आस पास के घरों की खिड़कियों में लगे शीशे टूट गये. लोग आनन फानन में घरों से निकलकर बाहरे की ओर भागे. इधर, धमाके के बाद पूरी यूनिट में आग लग गई. जिसमें 24 लोगों से ज्यादा के गायल होने का अनुमान है. वहीं, धमाके के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

Loading...

वहीं, घटना के बाद दमकल की कई टीमें मौके पर मौजूद हैं. और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. वहीं, तेज लपटों के साथ धुएं का गुबार घटनास्थल से निकल रहे है. वहीं, हादसे में घायल लोगों को भरूच और वडोदरा के अस्पताल में भर्ती करया गया है.

गौरतलब है कि गुजरात के भरूच में स्थित फैक्ट्री पर यह कोई पहला हादसा नहीं है. बीते साल भरूच जिले के दहेज इंडस्ट्रीयल एस्टेट में स्थित यशश्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड में एक धमाका हुआ था. उस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई थी. और 57 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

जयपुर में चोरों ने 20 फीट की सुरंग खोदकर मशहूर डॉक्टर के घर से चुराई 400 किलो चांदी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राजस्थान की राजधानी जयपुर के वैशाली नगर थाना ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *