Breaking News

“भारत” श्रीलंका की आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए लगातार प्रयासरत

एक अच्छा पडोसी होने के नाते भारत श्रीलंका की आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए लगातार प्रयास करता रहता है। श्रीलंका के उच्चायुक्त मिलिंदा मोरागोड़ा ने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा के लिए मंगलवार को विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात भी की। यह मुलाकात जयशंकर के हालिया कोलंबो यात्रा के बाद हुई है, जिसमें विदेश मंत्री ने वित्तीय संकट से जूझ रहे द्वीपीय देश के साथ एकजुटता व्यक्त की थी।

श्रीलंका

मुलाकात के बाद जयशंकर ने ट्वीट किया श्रीलंका के उच्चायुक्त मिलिंदा मोरोगोड़ा के साथ सार्थक बैठक हुई। श्रीलंका के अपने हालिया दौरे की समीक्षा की और आपसी समझ को आगे बढ़ाया। जयशंकर की कोलंबो यात्रा इस पर केंद्रित थी कि एक जिम्मेदार और बड़ा पड़ोसी होने के नाते भारत श्रीलंका की आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए और क्या कर सकता है।
भारत स्थित संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत अब्दुलनासेर अलशाली ने मंगलवार को विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात की।

बजट को लेकर सरकार के सामने बड़ी चुनौतियां, जाने सरकार कैसे करेगी अर्थव्यवस्था को मजबूत

इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दे पर चर्चा हुई। जयशंकर ने ट्वीट कर कहा यूएई के राजदूत से मिलकर खुशी हुई। हम भारत और यूएई के रिश्तों को और मजबूती देने के लिए मिलकर काम करने पर चर्चा की। उल्लेखनीय है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार और निवेश को बढ़ाने के लिए पिछले साल फरवरी में व्यापक आर्थिक साझेदारी करार हुआ था।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...