Breaking News

भारत-सिंगापुर हैकथॉन 2023: सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गन किम योंग पहुंचे नई दिल्ली

सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गन किम योंग सिंगापुर-भारत हैकथॉन (एसआईएच) 2023 के तीसरे संस्करण के आयोजन में भाग लेने के लिए दिल्ली में हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिल्ली में सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गन किम योंग से मुलाकात की। इस दौरान भारत_सिंगापुर मंत्रिस्तरीय गोलमेज सम्मेलन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने चर्चा की गई।

उत्तराखंड: धामी सरकार ने विधायक निधि में किया 33 फीसदी तक इजाफा, विधायकों की हुई बल्ले-बल्ले

सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गन किम योंग से मुलाकात के बाद भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि आज दोपहर सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री गण किम योंग से मुलाकात करके अच्छा लगा। हमने भारत_सिंगापुर मंत्रिस्तरीय गोलमेज सम्मेलन प्रक्रिया को आगे बढ़ाने पर चर्चा की।

सिंगापुर-भारत हैकथॉन

आईटी और फिनटेक क्षेत्र में सहयोग की संभावना: सिंगापुर-भारत हैकथॉन (एसआईएच) 2023 के तीसरे संस्करण के आयोजन के मौके पर आईटी और फिनटेक क्षेत्र में भारत की भूमिका की सराहना करते हुए योंग ने कहा कि वह भारत के साथ इस क्षेत्र में अवसरों का पता लगाने और सहयोग करने के इच्छुक हैं।

जापान के पीएम फुमियो 20-21 मार्च को भारत में रहेंगे मौजूद 

भारत और सिंगापुर ने पिछले महीने अपनी-अपनी ऑनलाइन भुगतान प्रणाली यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) और सिंगापुर के पेनाऊ को जोड़ने की शुरुआत की थी। इससे दोनों देशों के बीच लेनदेन को आसान बनाया जा सकेगा। योंग ने कहा भारत आज आईटी और फिनटेक के क्षेत्र में नेतृत्व कर रहा है। हम इस क्षेत्र में सहयोग की संभावनाओं को तलाश रहे हैं।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...