Breaking News

भारत श्रीलंका साझा विरासत: भारतीय उच्चायुक्त ने श्रीलंका में किया रामसेतु का दौरा

श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त संतोष झा (Santosh Jha) ने उत्तरी प्रांत की यात्रा शुरू की, जिस दौरान उन्होंने कई धार्मिक स्थलों का दौरा किया और दोनों देशों की बीच मधुर आपसी संबंधों के लिए की प्रार्थना की।

फीफा रैंकिंग में भारतीय टीम को नुकसान, 15 स्थान खिसक कर 117वें पायदान पर पहुंचा भारत

उच्चायुक्त ने रामसेतु का दौरा किया और साथ ही एक मंदिर के भी दर्शन किए, जिसका जीर्णोद्धार भारत की अनुदान सहायता से किया गया है। इसके अलावा वह एक विख्यात स्थानीय चर्च में भी गए, जहां भारत तीर्थयात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाओं का विस्तार कर रहा है।

भारत श्रीलंका साझा विरासत: भारतीय उच्चायुक्त ने श्रीलंका में किया रामसेतु का दौरा

भारत और श्रीलंका के बीच व्यापारिक संबंधों के अलावा प्राचीन काल से ही मजबूत सांस्कृतिक एवं धार्मिक संबंधों का एक लंबा इतिहास रहा है। भारतीय उच्चायुक्त की इस धार्मिक यात्रा ने दोनों देशों के बीच इस पुरातन साझा विरासत को और मजबूत करने का काम किया है।

समलैंगिक विवाह को ग्रीस ने दी मान्यता, कानून पारित; जानें LGBTQ+ को क्या होगा फायदा

कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा उच्चायुक्त संतोष झा ने ऐतिहासिक मधु चर्च में आशीर्वाद लेकर उत्तरी प्रांत की अपनी यात्रा शुरू की। उन्होंने भारत और श्रीलंका के लोगों की भलाई और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। भारत चर्च में तीर्थयात्रियों के लिए बुनियादी सुविधाओं का विस्तार कर रहा है।

डकेट भारत में सबसे तेज टेस्ट शतक जड़ने वाले इंग्लिश बैटर, इस मामले में केविन पीटरसन की बराबरी की

उच्चायोग ने एक अन्य पोस्ट में लिखा भारत और श्रीलंका के बीच साझा विरासत और मजबूत सांस्कृतिक जुड़ाव को रेखांकित करते हुए, उच्चायुक्त संतोष झा ने रामसेतु का दौरा किया और भारत एवं श्रीलंका के लोगों की भलाई तथा भारत-श्रीलंका संबंधों के लिए प्रार्थना की।

भारतीय मिशन ने बताया कि उच्चायुक्त ने प्राचीन तिरुकेथीस्वरम मंदिर में पूजा-अर्चना की, जिसका जीर्णोद्धार भारत की अनुदान सहायता से किया गया है।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सत्ताधारी एएनसी खो सकती है बहुमत, लेकिन राष्ट्रपति रामाफोसा को उम्मीद- सत्ता में होगी वापसी

करोड़ों दक्षिण अफ्रीकी बुधवार को नेशनल असेंबली के साथ-साथ प्रांतीय विधानसभाओं के लिए मतदान कर ...