Breaking News

यूपी में उद्योगों को मिलेगी नई रफ़्तार, बिग-अल्फा और एमएसएमई स्टार्टअप फोरम के बीच हुआ करार

● यूपी में बनेगा उद्योगों के लिए एक सुगम वातावरण, व्यवयायों को मिलेगा बढ़ावा
● अच्छे व्यापारिक संबंध और विश्वास का मजबूत संबंध यूपी के विकास की लिखेगा नई कहानी

लखनऊ। यूपी में उद्योगों और व्यवसायों को बढ़ावा देने और व्यापारियों के बीच अच्छे संबंध स्थापित करने के लिए बिग अल्फा ने एमएसएमई स्टार्टअप फोरम के साथ एक समझौता किया है। यह समझौता उत्तर प्रदेश में विकास की नई गाथा लिखेगा। इस समझौते से व्यवायाइयों, आईटी सेवाओं, डिजिटल मार्केटिंग और सरकारी परामर्श प्रदान करने वाली संस्थाओं को काफी मदद मिलेगी। स्टार्टअप्स का तीव्र विकास होगा। वैल्यू चेन बनाने में भी आसानी होगी।

एमएसएमई क्षेत्र ओर विशेष रूप से काम करने वाली बिग-अलफा के साथ किया गया यह समझौता उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में फोरम का विस्तार तो करेगा ही। व्यवसाय के लिए वातावरण भी स्थापित करेगा। साथ में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) और स्टार्टअप्स का विकास भी तेजी से होगा। परियोजनाओं और ज्ञान साझा करने से व्यवसाय को पंख लगेंगे। उद्यमिता विकास, कौशल विकास संवर्धन के लिए विभिन्न सम्मेलनों, संगोष्ठियों, वेबिनार, कार्यशालाओं और अन्य गतिविधियों का आयोजन भी आसानी से हो सकेगा। यह फोरम सरकार और अन्य एजेंसियों की प्रचारित योजनाओं और सहूलियतों के बारे में जागरूकता पैदा करने में तो मदद करेगी। उद्यमिता और स्टार्टअप से जुड़े शोध भी आगे बढ़ेंगे। नवाचार और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा मिलेगा।

बता दे कि कि एमएसएमई और स्टार्टअप्स फोरम – भारत ने 2020 के बीच काम करना शुरू किया। फोरम ने देश भर के एमएसएमई और स्टार्टअप्स से जुड़े 10,000 से अधिक उद्यमियों को अपनी ओर आकर्षित किया और वैश्विक आधार पर भी इसका तेजी से प्रसार हुआ है। अब इस फोरम का लक्ष्य विभिन्न B2B और B2C प्लेटफार्मों पर स्थानीय उद्योगों और व्यवसायों को बढ़ावा देकर सदस्यों के बीच अच्छे व्यापारिक संबंध और विश्वास का एक मजबूत बंधन निर्माण करना है।

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...