Breaking News

IndvsAus: पहले दिन का खेल खत्म, क्रीज पर डटे स्मिथ, आस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर बनाए इतने रन

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म हो गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टम्प्स तक दो विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं।

दिन का खेल खत्म होने तक मार्नस लाबुशैन 67 और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर मैदान में डटे हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण कर रहे विल पुकोवस्की ने 110 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 62 रनों की पारी खेली।

उधर लाबुशैन ने अभी तक 67 रनों की अपनी पारी में 149 गेंदों का सामना किया और आठ चौके मारे। भारत के लिए मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने एक-एक विकेट लिया। बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 55 ओवरों का खेल ही संभव हो सका।

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम में ट्रेविस हेड की जगह पुकोवस्की को शामिल किया गया। डेब्यू कर रहे इस युवा खिलाड़ी ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत से मिले दो जीवनदान का फायदा उठाकर अपने पदार्पण मैच में अर्धशतक जमाया जिससे ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित पहले दिन स्टंप्स तक दो विकेट पर 166 रन बनाए। युवा बल्लेबाज पुकोवस्की ने 26 और 32 रन के निजी योग पर पंत से मिले जीवनदान का फायदा उठाकर नाबाद 62 रन बनाए।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने हालांकि अपनी लाइन व लेंथ बनाए रखी और उसे इसका फायदा भी मिल जाता है। पहले बदलाव के रूप में 13 ओवर के बाद आक्रमण पर आए रविचंद्रन अश्विन जल्द ही टीम को दूसरी सफलता दिला देते, उनकी गुडलेंथ गेंद पुकोवस्की के बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे गई, लेकिन पंत ने आसान कैच छोड़ दिया।

इसके कुछ देर बार सिराज की शार्ट पिच गेंद को पुल करने के प्रयास में पुकोवस्की ने हवा में उछाल दिया, लेकिन पंत इस बार भी कैच करने में नाकाम रहे। पुकोवस्की ने इसका लाभ उठाया और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे नवदीप सैनी की पहली दों गेंदों पर चौके लगाकर अर्धशतक पूरा किया।

About Ankit Singh

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...