Breaking News

मंडलीय कार्यालय में एससी-एसटी एसोसिएशन की अनौपचारिक बैठक आयोजित

• प्रशासनिक कार्यों एवं कर्मचारी हित संबंधी अनेक बिन्दुओं पर हुआ मंथन

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडलीय कार्यालय के सभागार में आज एससी-एसटी एसोसिएशन की अनौपचारिक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में प्रशासन सम्बन्धी अनेक महत्वपूर्ण विषयों के साथ-साथ रेल कर्मियों के हितों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर अधिकारियों एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मध्य विस्तार से चर्चा हुई।

मंडलीय कार्यालय में एससी-एसटी एसोसिएशन की अनौपचारिक बैठक आयोजित

एसोसिएशन ने इस दिशा में अपनी मांगों से प्रशासन को अवगत कराया, जिसमें प्रमुख रूप से पेंशन भोगी कर्मचारियों की पेंशन संबंधी समस्याओं का तत्काल निस्तारण करना, कर्मचारियों के समस्त देयों का समयानुसार भुगतान करना, रेलवे कॉलोनियों की नियमित साफ-सफाई कराना एवं जलभराव की तत्काल निकासी का स्थायी समाधान करना, अनुकम्पा के आधार पर प्रदान की जाने वाली नियुक्तियों की प्रक्रिया को यथाशीघ्र संपन्न करके आश्रितों को लाभान्वित करना, कर्मचारियों को निर्धारित समय पर पदोन्नति सहित कर्मचारी कल्याण सम्बन्धी अनेक बिंदुओं को उठाया गया एवं प्रशासन द्वारा इन मांगों को नियमानुसार पूर्ण करने का आश्वासन दिया गया।

इसके साथ ही प्रशासन एवं एसोसिएशन के आपसी सहयोग एवं सामंजस्य से सरकारी कामकाज को पारदर्शिता के साथ कम से कम समय में सम्पन्न करने की विभिन्न नीतियों पर भी गहन मंत्रणा की गई।

मंडलीय कार्यालय में एससी-एसटी एसोसिएशन की अनौपचारिक बैठक आयोजित

इस विषय में मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने अवगत कराया कि यह संयुक्त वार्ता अत्यंत सफलतापूर्वक संपन्न हुई तथा उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस प्रकार की वार्ता के द्वारा प्रशासन एवं एसोसिएशन के सामूहिक प्रयासों से मंडल को अनेक उल्लेखनीय उपलब्धियां प्राप्त होंगी तथा मंडल नई सफलताओं को स्पर्श करेगा।

मंडलीय कार्यालय में एससी-एसटी एसोसिएशन की अनौपचारिक बैठक आयोजित

इस अवसर पर अपर मंडल रेलप्रबंधक सचिन वर्मा एवं शिवेन्द्र शुक्ला सहित विभिन्न विभागों के शाखाध्यक्ष एवं एससी-एसटी एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी, अशोक कुमार, ज़ोनल प्रेसीडेंट, प्रेम सिंह, ज़ोनल (एड) सेक्रेटरी, पदम सिंह, मण्डल अध्यक्ष, भवन प्रसाद एवं मण्डल मंत्री, अखिलेश चंद्र गौतम सहित एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

क्यों वंदे भारत-गतिमान एक्सप्रेस की स्पीड होने जा रही कम? इस वजह से रेलवे ले रहा ये फैसला

नई दिल्ली। देश में वंदे भारत और गतिमान एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनें अपनी तेज रफ्तार ...