Breaking News

राम मंदिर में बम की सूचना से मचा हड़कंप, नाबालिग ने 112 डायल कर कहा, राम जन्मभूमि में बम है

अयोध्या। प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों के बीच शनिवार की देर रात राममंदिर व राम जन्मभूमि थाने में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया।

👉पायलट ने किया विमान की उड़ान में देरी का एलान तो यात्री ने कर दिया हमला, वीडियो वायरल, बिठाई गई जांच

पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। सूचना के पांच मिनट के भीतर सुरक्षा में लगे अधिकारी राम जन्मभूमि परिसर पहुंच गए। तमाम एजेंसियों ने पूरे मंदिर को कब्जे में ले लिया। जगह जगह बम खोजा जाने लगा।

राम मंदिर में बम की सूचना से मचा हड़कंप नाबालिग ने 112 डायल कर कहा राम जन्मभूमि में बम है

दरअसल शाहजहांपुर के रहने वाले 12 वर्ष के बच्चे ने वीडियो गेम खेलने के दौरान 112 डायल कर दिया। फोन उठने पर उसने मजाक में पहले कहा कि रामजन्मभूमि थाने में बम है। कंट्रोल रूम से तत्काल पलट कर दूसरी कॉल की गई तो बच्चे ने कहा कि राममंदिर में भी बम है। पुलिस ने मोबाइल नंबर की जांच शुरू की तो पता चला कि नंबर जिला शाहजहांपुर के गांव पिपरा जप्ती निवासी लीलावती का है।

👉मुख्यमंत्री बोले- प्राण प्रतिष्ठा को सियासी चश्मे से देखने और वोट बैंक तलाशने की जरूरत नहीं

कंट्रोल रूम से तत्काल शाहजहांपुर और अयोध्या पुलिस को सूचना दी गई। शाहजहांपुर पुलिस लीलावती के घर पहुंच गई। पूछताछ में पता चला कि लीलावती का नाती मोबाइल में गेम खेल रहा था। बच्चे ने बताया कि खेलने के दौरान ही अचानक इमरजेंसी काॅल 112 नंबर पर लग गई। उसने मजाक में बम की बात कही थी।

एसपी सुरक्षा पंकज पांडेय ने बताया कि शनिवार की रात करीब 11:30 बजे बम की सूचना पर एटीएस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने तत्काल राममंदिर में मोर्चा संभाल लिया था। डॉग स्क्वॉड, बम स्क्वॉड समेत अन्य आधुनिक सुरक्षा उपकरणों से पूरे परिसर को खंगाला गया। कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। बच्चे ने वीडियो गेम खेलने के दौरान मजाक में सूचना दी थी। उसे चेतावनी दी गई है।

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...