Breaking News

वित्तविहीन शिक्षकों के साथ अन्याय व भेदभाव बिलकुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा : उमेश द्विवेदी

रायबरेली। रामा कृष्णापब्लिक इंटर कॉलेज में माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के पदाधिकारियों की एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में लखनऊ निर्वाचन खंड के शिक्षक विधायक माननीय उमेश द्विवेदी उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए माननीय शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों को कोई कमजोर समझने की भूल ना करें।

वित्तविहीन शिक्षकों को सम्मान दिलाना, उनके लिए सेवा सुरक्षायुक्त सेवा नियमावली बनवाना एवं सम्मानजनक मानदेय दिलाने की व्यवस्था कराना उनके जीवन का मुख्य उद्देश्य है। जब तक इन उद्देश्यों की प्राप्ति नहीं हो जाती तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा इसके लिए चाहे जो भी कुर्बानी कर देनी पड़े। वित्तविहीन शिक्षकों के भविष्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने देंगे। श्री द्विवेदी ने कहा कि तदर्थ शिक्षकों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। उनके लिए हर संभव लड़ाई लड़ी जाएगी। पुरानी पेंशन योजना शिक्षकों का हक है, इसे लेकर ही रहेंगे।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री श्री अरुण कुमार त्रिपाठी ने कहा कि उमेश द्विवेदी जी अपने संघर्षों की बदौलत ही आज पूरे प्रदेश के वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों के विश्वास और सम्मान के प्रतीक बन चुके हैं।

इस अवसर पर रामा कृष्णा पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रबंधक अजय त्रिपाठी के वित्तविहीन शिक्षकों के हितों के लिए किए गए संघर्ष को देखकर सर्वसम्मति से माननीय शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी द्वारा प्रबंधक महासभा का नगर अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

बैठक को विधायक प्रतिनिधि संजय सिंह, जिला मन्त्री श्रीकान्त तिवारी, महिला अध्यक्ष अन्जू चौहान, योगिता सिंह, विनय प्रताप सिंह, अरविंद त्रिवेदी, विनोद द्विवेदी, सँजय तिवारी, वैष्णवी दत्त, वीरेंद्र द्विवेदी, बृजेश कुमार, अजीत सिंह, मनोज अवस्थी आदि ने सम्बोधित किया। बैठक का संचालन जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र तिवारी ने किया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

देश के लोकतंत्र को बचाने का चुनाव- पवन खेड़ा

• बोला – जनता भाजपा और प्रधानमंत्री के झूठ से ऊब चुकी है,2024 में इंडिया ...