Breaking News

मुज़फ्फरनगर में दर्जन भर कौवों की मौत से हड़कंप, जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

 उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में अचानक दर्जनों पक्षियों की मौत के बाद इलाके में दहशत व्याप्त हो गई है. आशंका जताई जा रही है कि बर्ड फ्लू के चलते पक्षियों की मौत हो रही है, जिसे लेकर वन विभाग और स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल गए हैं. बता दें कि, मुजफ्फरनगर के मीरापुर-गांव कुतुबपुर में अचानक से लगभग एक दर्जन कौवों की मौत हो जाने से ग्रामीणों में खौफ है. ग्रामीणों में बर्ड फ्लू को लेकर चिंता बढ़ गई. ग्रामीणों ने मृत कौवों को गड्ढा खोदकर उसमें दफना दिया.

दरसअल बर्ड फ्लू के देश के कई कोनों में फैलने को लेकर शासन प्रशासन द्वारा राज्य में भी बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट किया गया है. लोगों को लगातार मृत पक्षियों से दूर रहने और मृत पक्षियों के दिखाई देने की सूचना जिला प्रशासन को देने के लिए कहा गया है. वहीं, बुधवार को मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव कुतुबपुर में अचानक लगभग एक दर्जन कौवों की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई है. ग्रामीणों में बर्ड फ्लू को लेकर चिंता बढ़ गई.

ग्रामीण सुशील कुमार के मुताबिक, लगभग आधा दर्जन कौवे गांव के प्राथमिक विद्यालय नम्बर 1 के पास और इतने ही कौवे गांव के तालाब के समीप मृत पाए गए. ग्रामीणों ने मामले की सूचना वनविभाग व पशुपालन विभाग को दी. कुछ ग्रामीणों द्वारा मृत कौवों को एक गड्ढा खुदवाकर उसमें दफ़न कर दिया गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...