Breaking News

किसानों ने जबरन कलक्ट्रेट में घुसाए ट्रैक्टर, मेरठ में पुलिस से नोकझोंक, BKU ने किया बड़ा एलान

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने आज ट्रैक्टर मार्च निकाला। इस मार्च के बीच जहां पश्चिमी यूपी के विन्नि जिलों में किसानों के मुद्दों को उठाते हुए किसान आंदोलन का समर्थन किया गया। वहीं मुजफ्फरनगर से भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने बड़े आंदोलन की तैयारी करने का एलान कर दिया।

किसानों ने जबरन कलक्ट्रेट में घुसाए ट्रैक्टर

जिले में मार्च के दौरान एक किसान ने आत्मदाह का भी प्रयास किया जिससे मौके पर हड़कंप मच गया। बता दें कि पंजाब में चल रहे आंदोलन की आंच धीरे धीरे पश्चिमी यूपी तक पहुंच गई है। वहीं वेस्ट यूपी से बड़े किसान आंदोलन की सुगबुगाहट से चर्चा का बाजार गर्म हो गया है।

मुजफ्फरनगर कलेक्ट्रेट में किसान ने खुद को आग लगाई

मुजफ्फरनगर में भाकियू का धरना प्रदर्शन समाप्त होते ही बुढ़ाना से पहुंचे किसान ने खुद को आग लगा ली। किसान बृजपाल ने बुढ़ाना स्थित बैंक में घोटाले का आरोप लगाया। जैसे ही पंचायत समाप्त हुई, मुख्य मंच के पीछे अचानक किसान ने खुद को आग लगा ही। किसान को भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसी तरह बचाया। इसके बाद पहुंची पुलिस किसान को अपने साथ ले गई।

👉बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली-क्रिस गेल और वार्नर को छोड़ा पीछे

भाकियू के आह्वान पर आज वेस्ट यूपी के विभिन्न जिलों में अलग-अलग रास्तों से किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर कलक्ट्रेट तक पहुंचे। मुजफ्फरनगर में ट्रैक्टरों पर सवार होकर किसान व कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां किसान धरने पर बैठे रहे, बाद में ज्ञापन सौंपने के बाद धरना समाप्त किया गया।

About News Desk (P)

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...