Breaking News

Inzamam के अनुबंध का नहीं होगा नवीनीकरण

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद चीफ सिलेक्टर Inzamam इंजमाम उल हक और कोच मिकी आर्थर के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है।

Inzamam की जगह पूर्व कप्तान

इंजमाम Inzamam की जगह पूर्व कप्तान आमिर सोहेल को चीफ सिलेक्टर के रूप में नियुक्त करने का पीसीबी फैसला कर चुकी हैं। इंजमाम का तीन साल का अनुबंध जुलाई के अंत में खत्म होगा। पीसीबी के सूत्रों ने कहा, सोहेल का नाम शॉर्ट लिस्ट किए गए दावेदारों में सबसे उपर हैं। पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान चीफ सिलेक्टर और चीफ कोच की नियुक्ति के बारे में अंतिम फैसला करेंगे। सोहेल 2002 से 2004 तक चीफ सिलेक्टर रह चुके हैं। इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से होने वाले वर्ल्ड कप में टीम का प्रदर्शन कैसा भी रहे, इन दोनों पदों पर बदलाव तय है।

एहसान मनी जब पीसीबी चेयरमैन बने तो उन्होंने वसीम खान को प्रबंध निदेशक नियुक्त किया। ये दोनों इंजमाम और आर्थर द्वारा लिए गए कई फैसलों पर नाराज थे लेकिन वर्ल्ड कप के लिए थोड़ा समय बचा होने की वजह से वे कोई ठोस निर्णय नहीं ले पाए।

सूत्र के अनुसार अभी यह तय नहीं है कि आर्थर की जगह विदेशी कोच होगा या स्थानीय कोच को मौका मिलेगा। बोर्ड का एक धड़ा इंजमाम को वर्ल्ड कप के बाद चीफ कोच बनाना चाहता है। इंजमाम अभी इंग्लैंड में है और भारत के खिलाफ 16 जून को होने वाले मैच तक वहीं पर रहेंगे। वे सभी मैचों में प्लेइंग इलेवन तय करने में भागीदार होंगे।

 

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...