IPL 2020: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी इयोन मोर्गन को मिली कोलकाता की कमान

इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में 2019 एकदिवसीय विश्वकप का खिताब दिलाने वाले मोर्गन को कार्तिक की जगह कोलकाता का दायित्व सौंपा गया है। मोर्गन फिलहाल टीम के उपकप्तान थे। मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम 2016 टी-20 विश्वकप के फाइनल में पहुंची थी जहां उसे वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। मोर्गन को कोलकाता ने 2019 की नीलामी में 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। मोर्गन इससे पहले 2011 से 2013 तक कोलकाता टीम में शामिल रहे हैं।

कार्तिक ने इस सत्र में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 30, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शून्य, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 12, किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 58 औऱ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक रन बनाए हैं।

कोलकाता के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने कहा, “हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास कार्तिक जैसा कप्तान था जो हमेशा टीम को आगे रखता था। उनके जैसे कप्तान के लिए ऐसा फैसला लेना काफी कठिन है। हम उनके फैसले से आश्चर्यचकित हैं लेकिन साथ ही उनके निर्णय का सम्मान करते हैं।”

Loading...

उन्होंने कहा, “हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास 2019 विश्व विजेता कप्तान मोर्गन टीम में हैं जो कोलकाता के उप कप्तान थे और वह टीम को आगे बढ़ाने की इच्छा रखते हैं। कार्तिक और मोर्गन इस सत्र में एक साथ बेहतरीन तरीके से काम कर रहे थे और अब बस दोनों की भूमिकाओं में अदला-बदली होगी। हम उम्मीद करते हैं कि दोनों पहले से भी ज्यादा बेहतर तरीके से काम करेंगे।”

मैसूर ने कहा, “कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम की तरफ से हम कार्तिक का पिछले दो साल से भी अधिक समय तक टीम के कप्तान के तौर पर योगदान देने के लिए उनका धन्यवाद देते हैं और मोर्गन को नयी जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीएसए बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष समेत छह सदस्यों ने दिया इस्तीफा

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष बेरेस्फोर्ड विलियम्स समेत कम से कम छह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *