Breaking News

IPL 2021: कप्तानी में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं संजू सैमसन, लेकिन इसलिए बढ़ गई है मुश्किल

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स की टक्कर पंजाब किंग्स से होगी. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 14वें सीजन के लिए बड़ा बदलाव किया है. राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में नए कप्तान संजू सैमसन के साथ मैदान में उतर रहा है. जोफ्रा आर्चर के बिना संजू सैमसन के लिए कप्तानी की चुनौती आसान नहीं रहने वाली है.

आईपीएल का पहला खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछला साल बेहद निराशाजनक रहा. राजस्थान रॉयल्स की टीम अच्छी शुरुआत से बावजूद प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रही. राजस्थान रॉयल्स ने 13वें सीजन के तुरंत बाद स्टीव स्मिथ को ना सिर्फ कप्तानी से हटाया बल्कि उन्हें टीम से भी रिलीज कर दिया.

2013 में आईपीएल में डेब्यू करने वाले संजू सैमसन ने अब तक इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. संजू सैमसन आईपीएल में 103 पारियों में करीब 28 के औसत और 134 के स्ट्राइक रेट से 2500 से ज्यादा रन बना चुके हैं. संजू ने आईपीएल में दो शतक और 13 अर्धशतक जड़े हैं. यह पहला मौका होगा जब संजू सैमसन आईपीएल में किसी टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे.

जोफ्रा आर्चर की चोट ने बढ़ाई मुश्किल

जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से आईपीएल के शुरुआती राउंड से बाहर हो गए हैं. जोफ्रा आर्चर ने पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा 20 विकेट हासिल किए थे और कई अहम मौकों पर बल्ले से भी कमाल दिखाया था. जोफ्रा आर्चर के नहीं खेलने की वजह से राजस्थान रॉयल्स को टीम बैलेंस तय करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

आर्चर के विकल्प के रूप में राजस्थान के पास हालांकि क्रिस मॉरिस जैसे अच्छा ऑलराउंडर है. मॉरिस को 14वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ रुपये देकर खरीदा है. क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा कायम, ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर खिसका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को टेस्ट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *