Breaking News

आईपीएल 2023 : रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक से आगे निकला ये खिलाड़ी, जानकर लोग हुए हैरान

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज मंदीप सिंह गुरुवार रात आईपीएल 2023 के 9वें मुकाबले में एक बार फिर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसी के साथ उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

अमीषा पटेल के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट, वजह जानकर चौक जाएँगे आप

आईपीएल 2023

वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस सूची में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और आरसीबी के सीनियर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को पछड़ा है। मंदीप सिंह आरसीबी के खिलाफ हुए इस मुकाबले में गोल्डन डक पर आउट हुए, उन्हों चौथे ओवर में डेविड विली ने बोल्ड कर पवेलिय का रास्ता दिखाया।

बात केकेआर बनाम आरसीबी मुकाबले की करें तो, बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर और रहमतुल्लाह गुरबाज के अर्धशतकों की मदद से आरसीबी के सामने जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य रखा था। इस दौरान रिंकू सिंह ने भी 46 रनों की शानदार पारी खेली थी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की पूरी टीम 17.4 ओवर में 123 रनों पर ढेर हो गई और केकेआर ने यह मैच 81 रनों के अंतर से जीता। कोलकाता की इस जीत के हीरो शार्दुल ठाकुर रहे जिन्होंने 7वें नंबर पर आकर 68 रनों की धुआंधार पारी खेली और साथ ही गेंदबाजी में 1 विकेट भी चटकाया। उनको इस ऑलराउंड परफॉर्मेंस के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की करें तो मंदीप सिंह का यह 15वां डक था और वह इस सूची के टॉप पर पहुंच गए हैं। वहीं रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक 14-14 बार शून्य पर आउट होकर इस सूची में संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर हैं। वहीं 5 बल्लेबाज ऐसे हैं जो 13 बार अपना खाता खोल नहीं पाए, इनमें अजिंक्य रहाणे, अंबाति रायुडू समेत हरभजन सिंह, पीयूष चावला और अक्षर पटेल का नाम शामिल है।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...